अफ्रीकी वैरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार भी हुई सतर्क, उप-राज्‍यपाल ने भी बुलाई बैठक, जानें ताजा अपडेट

दिल्ली में कोरोना के अफ्रीकी वैरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक अहम बैठक बुलाई है।इस बैठक में इस अफ्रीकी वैरिएंट के खतरे से बचने के लिए जो भी उपाय संभव हो सकते हैं उसे उठाने पर चर्चा होगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:33 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 08:08 PM (IST)
अफ्रीकी वैरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार भी हुई सतर्क, उप-राज्‍यपाल ने भी बुलाई बैठक, जानें ताजा अपडेट
केंद्र सरकार ने कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर देने के लिए कहा है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। दिल्ली में कोरोना के अफ्रीकी वैरिएंट के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में इस अफ्रीकी वैरिएंट के खतरे से बचने के लिए जो भी उपाय संभव हो सकते हैं उसे उठाने पर चर्चा होगी। यह जानकारी देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार और केंद्र शासित राज्यों को यह निर्देश दिया है कि जो भी अंतरराष्ट्रीय यात्री अफ्रीकी देश, हांगकांग और बोत्सवाना से आ रहे हैं उनकी सही से जांच की जाए।

कांटेक्ट ट्रेसिंग पर भी जोर

इसके अलावा कांटेक्ट ट्रेसिंग पर भी खास ध्यान रखने का आदेश दिया गया है। बता दें कि इन देशों में कोरोना के नए वैरिएंट के मिलने से सरकार सतर्क हो गई है जिसके कारण जांच पर जोर देकर इसे फैलने से रोकने की दिशा में सख्त पहल की जा रही है। महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह देखा गया था कि डेल्टा वैरिएंट के तेजी से फैलने के कारण बहुत ज्यादा तबाही मची थी।

एलजी हुए सक्रिय

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने इस वैरिएंट के कारण एक्सपर्टों से अपील की है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में प्रजेंटेशन दें ताकि जो भी जरूरी कदम उठाने होंगे उस पर सरकार गंभीरता से विचार करेगी ताकि आप और आपकी फैमिली सुरक्षित रह सके। इधर, डीडीएम की बैठक को लेकर एलजी अनिल बैजल भी सक्रिय हो गए हैं ताकि कोरोना पर लगाम लगायी जा सके। 

कोरोना के 30 नए केस मिले, 32 ठीक हुए

वहीं, राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना से संक्रमित 30 नए केस मिले, जबकि 32 मरीज ठीक हुए। एक दिन पहले बुधवार को 35 संक्रमित मिले थे, जबकि 20 मरीज स्वस्थ हुए थे। राहत की बात यह है कि लगातार 10वें दिन कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। हालांकि, नवंबर में कोरोना से चार लोगों की मौत हुई। फिलहाल राजधानी में संक्रमण की दर 0.05 फीसद है।

chat bot
आपका साथी