एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने दवाओं के तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

कस्टम की टीम तस्करों से दवाइयों के खरीदार के बारे में पूछताछ कर रही है। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि आरोपित ग्रीन चैनल पार कर एयरपोर्ट से भागने की कोशिश में जुटे थे। आरोपित यूक्रेन से फ्लाइट संख्या 393 से दिल्ली पहुंचे थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:46 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 03:46 PM (IST)
एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने दवाओं के तीन तस्करों को किया गिरफ्तार
दवाओं के तीन तस्कर गिरफ्तार। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने दवाओं की तस्करी करने वाले तीन आरोपितों को पकड़ा है। पकड़े गए आरोपितों में दो भारतीय व एक यूक्रेन का नागरिक हैं। इनके कब्जे से एक करोड़, 23 लाख, 88 हजार रुपये मूल्य की दवाइयां बरामद हुई हैं। कस्टम की टीम इनसे दवाइयों के खरीदार के बारे में पूछताछ कर रही है। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि आरोपित ग्रीन चैनल पार कर एयरपोर्ट से भागने की कोशिश में जुटे थे।

आरोपित यूक्रेन से फ्लाइट संख्या 393 से दिल्ली पहुंचे थे। इनकी गतिविधि एयरपोर्ट पर संदिग्ध दिखाई देने के बाद सामान की जांच की गई और उसमें दवाइयां बरामद हुईं। दोनों भारतीय गुरुग्राम के निवासी हैं। पूछताछ में आरोपितों ने अधिकारियों को बताया कि इससे पहले करीब 55 लाख रुपये की दवाइयों की तस्करी कर दिल्ली ला चुके हैं।

लिफाफा गैंग के बदमाशों ने महिला से ठगे आभूषण

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के सराय कालेखां रिंग रोड पर लिफाफा गैंग के बदमाशों ने एक महिला से आभूषण ठग लिए। पीड़िता ने सनलाइट काॅलोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मामला 22 जुलाई की शाम का है। जानकारी के अनुसार, खानपुर के जवाहर पार्क की रहने वाली रेखा जिंदल किसी काम से गणेश नगर गई थीं।

वह शाम को घर वापस आने के लिए बस स्टाप पर इंतजार कर रही थी। इस दौरान एक कार चालक ने उनसे कहा कि वह भी खानपुर जा रहा है। महिला ने कार में लिफ्ट ले ली। कार में पहले से ही दो अन्य व्यक्ति सवार थे। कुछ दूर चलने के बाद आरोपितों ने महिला को पुलिस चेकिंग का झांसा देकर उसके आभूषण एक लिफाफे में रखवा लिए। इसके बाद आरोपितों ने महिला का लिफाफा बदलकर पीड़िता को लोहे के टुकड़े भरा लिफाफा सौंप दिया और उनको उनको सराय कालेखां में उतारकर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी