जेएनयू में 21 जून तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, फिलहाल नहीं खुलेगी सेंट्रल लाइब्रेरी, करें अगले आदेश का इंतजार

दिल्ली सरकार द्वारा अनलाक तीन संबंधी दिशानिर्देश जारी करने के बाद जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में 21 जून तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है। अनलाक तीन में भी सेंट्रल लाइब्रेरी नहीं खुलेगी। क्योंकि जेएनयू ने अनलाक तीन संबंधी दिशानिर्देशों में स्पष्ट लिखा है कि लाइब्रेरी अगले आदेश तक बंद ही रहेगी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:05 PM (IST)
जेएनयू में 21 जून तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, फिलहाल नहीं खुलेगी सेंट्रल लाइब्रेरी, करें अगले आदेश का इंतजार
नहीं खुलेगी जेएनयू की सेंट्रल लाइब्रेरी, जेएनयू परिसर में 21 जून तक बढ़ाया गया कर्फ्यू

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली सरकार द्वारा अनलाक तीन संबंधी दिशानिर्देश जारी करने के बाद जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में 21 जून तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है। अनलाक तीन में भी सेंट्रल लाइब्रेरी नहीं खुलेगी। क्योंकि जेएनयू ने अनलाक तीन संबंधी दिशानिर्देशों में स्पष्ट लिखा है कि लाइब्रेरी अगले आदेश तक बंद ही रहेगी।

जेएनयू प्रशासन ने बताया कि लाइब्रेरी सरकार से दिशानिर्देश मिलने के बाद ही खोली जाएगी। वहीं जेएनयू प्रशासन के इस फैसले के बाद छात्र आक्रोशित हैं। उनका कहना है कि कोरोना काल में लाइब्रेरी लंबे समय से बंद है। इससे शोध कार्य प्रभावित हो रहा है। लाइब्रेरी खुलवाने के लिए आठ जून को छात्रों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प तक हो गई थी।

जेएनयू की शिकायत पर वसंत कुंज पुलिस मामले की जांच कर रही है। जेएनयू प्रशासन ने बताया कि आठ जूनको छात्र रीडिंग रुम में दाखिल हुए। तभी से रीडिंग रुम में हर समय इक्का दुक्का छात्र मौजूद रहते हैं। छात्रों को सैनिटाइजेशन का हवाला देकर रीडिंग रूम खाली करने के निर्देश दिए गए थे। जिसे छात्रों ने नकार दिया था।

50 फीसद स्टाफ करेगा घर से काम

अनलाक तीन में जेएनयू के ए ग्रुप के अधिकारी कार्यालय आएंगे। कुल स्टाफ का 50 फीसद घर से काम करेगा। इसके लिए सभी विभागों, केंद्रों को रोस्टर तैयार करने को कहा गया है। शापिंग कांप्लेक्स, ताप्ती, पश्चिमाबाद, पूर्वांचल कांप्लेक्स आदि में अधिकृत दुकानें ट्रायल के तौर पर अब सातों दिन खुलेंगी।

अनलाक दो में दुकानें एक दिन के अंतराल पर खुल रही थी। जबकि कैंटीन की क्षमता के 50 फीसद की इजाजत के साथ खुलेंगे। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर दुकान बंद कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी