दो किलो चांदी और जरूरी कागजात के साथ एक बदमाश गिरफ्तार

पुलिस का दावा है कि इस मामले में तीन अन्य आरोपित नेपाल पुलिस के कब्जे में हैं जिन्हें दिल्ली लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं इस मामले में एक महिला आरोपित पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:12 PM (IST)
दो किलो चांदी और जरूरी कागजात के साथ एक बदमाश गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में बदमाश। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने लूट के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित से मिली सूचनाओं के आधार पर दो किलो चांदी और जरूरी कागजात बरामद हुए हैं। पुलिस का दावा है कि इस मामले में तीन अन्य आरोपित नेपाल पुलिस के कब्जे में हैं, जिन्हें दिल्ली लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं इस मामले में एक महिला आरोपित फरार चल रही है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों का पीछा करते हुए राजौरी गार्डन थाना पुलिस भारत- नेपाल सीमा तक पहुंच गई, लेकिन आरोपित देखते ही देखते नेपाल के जंगलों में जा छिपे। जिन्हें नेपाल की प्रहरी पुलिस ने गिरफ्तार किया। राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने इसी मामले में दिल्ली से विष्णु को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पुलिस के अनुसार 25 सितंबर को पीसीआर कॉल से सूचना मिली कि राजौरी गार्डन इलाके में एक घरेलू सहायिका ने मालकिन को नशीला पदार्थ देकर बेसुध किया और घर से कीमती सामान लेकर फरार हो गई । पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जब छानबीन शुरू की तो पता चला कि घरेलू सहायिका मूल रूप से नेपाल की रहने वाली है।

पुलिस ने घरेलू सहायिका के भागने के सभी संभावित रास्ते पर ध्यान लगाया। पता चला कि भावना नामक इस आरोपित महिला को वारदात के दौरान शिव, सुमित, मोहन व विष्णु नामक आरोपित का साथ मिला। ये सभी नेपाल के रहने वाले हैं। इसके बाद पुलिस की टीम भारत नेपाल सीमा पर उत्तराखंड बनवासा पहुंची। इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपित उत्तरप्रदेश में लखीमपुर खीरी स्थित गौरीफेंटा बार्डर के पास हैं। इस इलाके में घने जंगल हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी