दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पाकिस्तान की ISI के लिए जासूसी करने वाले दो पकड़े, पूछताछ जारी

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पाकिस्तानी एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने के आरोप में सेना के लिए सब्जियों की आपूर्ति का ठेका लेने वाले हबीबुल रहमान व सेना के एक कांस्टेबल परमजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने हबीबुल को राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार किया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 01:32 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 01:32 PM (IST)
दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पाकिस्तान की ISI के लिए जासूसी करने वाले दो पकड़े, पूछताछ जारी
अपराध शाखा ने पाकिस्तानी एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पाकिस्तानी एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने के आरोप में सेना के लिए सब्जियों की आपूर्ति का ठेका लेने वाले हबीबुल रहमान व सेना के एक कांस्टेबल परमजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि हबीबुल रहमान दो साल से पाकिस्तानी एजेंसी के लिये सेना के कुछ अति गोपनीय दस्तावेजों को व्हाट्स एप व टेलीग्राम के माध्यम से भेज रहा है।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने हबीबुल को राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के आधार पर पता चला कि परमजीत उसे दस्तावेज मुहैया करता था। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। परमजीत फिलहाल आगरा कैंट में तैनात था। वह दो साल पहले पोखरण में तैनात था उसी दौरान हबीबुल से उसकी मुलाकात हुई थी। वही हबीबुल के कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान के सिंध इलाके में रहते हैं। वह कुछ साल पहले पाकिस्तान गया। वही पर वह पाकिस्तानी एजेंसी के संपर्क में आया था, फिलहाल पुलिस आरोपितों से पुछताछ कर रही है। इन लोगों से मिली जानकारी के आधार पर अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी। फिलहाल इन दोनों से मिली जानकारियों को कलेक्ट कर जानकारियां की जा रही हैं।

chat bot
आपका साथी