क्राइम ब्रांच ने अमेरिकी नागरिकों को सोशल सिक्योरिटी नंबर बंद हाेने की बात कहकर ठगने वाले 94 आरोपित पकड़े

अमेरिकी नागरिकों को सोशल सिक्योरिटी नंबर बंद हाेने की बात बताकर ठगी करने के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 94 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो फर्जी काल सेंटर के मालिक व बांकी कर्मचारी हैं। कॉल सेंटर की आड़ में ठगी का काम कराया जाता है

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 12:59 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 12:59 PM (IST)
क्राइम ब्रांच ने अमेरिकी नागरिकों को सोशल सिक्योरिटी नंबर बंद हाेने की बात कहकर ठगने वाले 94 आरोपित पकड़े
कीर्ति नगर व मंगाेलपुरी में फर्जी काल सेंटर की आड़ में करते थे ठगी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अमेरिकी नागरिकों को सोशल सिक्योरिटी नंबर बंद हाेने की बात बताकर ठगी करने के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 94 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो फर्जी काल सेंटर के मालिक व बाकी कर्मचारी हैं। कर्मचारियों को पता होता है कि फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में उनसे ठगी का काम कराया जाता है फिर भी पैसों के लालच में वे नौकरी करते थे। इसलिए उन्हें भी आरोपित बनाया गया है।

संयुक्त आयुक्त क्राइम ब्रांच आलोक कुमार के मुताबिक गिरफ्तार किए गए फर्जी काल सेंटर के मालिकों के नाम विनय त्यागी व अमित त्यागी है। दाेनों सगे भाई हैं। मंगलवार रात पुलिस को क्राइम ब्रांच को मिली कि कीर्ति नगर में एक फर्जी काल सेंटर चल रहा है। वहां से पुलिस ने विनय त्यागी व उनके कुछ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ में पता चला कि मंगोलपुरी में भी इसका दूसरा ब्रांच है।

वहां से पुलिस ने अमित त्यागी व कुछ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि ये लोग अमेरिकी नागरिकों को सोशल सिक्योरिटी नंबर बंद होने की बात बता उसे ठीक करवाने के बहाने ठगी करते थे। आरोपित कितने अमेरिकी नागरिकों को शिकार बना चुके हैं। कॉल सेंटर कब से चल रहे थे और कितने रकम की ठगी की है इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

chat bot
आपका साथी