Delhi: मशीन और दीवार के बीच दबकर क्रेन चालक की मौत, फैक्ट्री में हुआ हादसा

पुलिस के अनुसार हंसराज मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले थे। उनके परिवार में पिता पत्नी और दो छोटे बेटे हैं। वह पिछले करीब आठ वर्षों से पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में क्रेन चलाने का काम करते थे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:43 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:43 PM (IST)
Delhi: मशीन और दीवार के बीच दबकर क्रेन चालक की मौत, फैक्ट्री में हुआ हादसा
मशीन को उठाते वक्त फैक्ट्री में हुआ हादसा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पटपड़गंज औद्योगिक थाना क्षेत्र इलाके में एक फैक्ट्री में क्रेन से मशीन उठाते वक्त हादसा हो गया। क्रेन चालक दीवार और मशीन के बीच बुरी तरह से दब गया, फैक्ट्री मालिक और मजदूरों ने किसी तरह से उसे बाहर निकाला। गंभीर हालत में मैक्स पटपड़गंज अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान हंसराज के रूप में हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया है। पुलिस फैक्ट्री मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार, हंसराज मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बलिया के रहने वाले थे। उनके परिवार में पिता, पत्नी और दो छोटे बेटे हैं। वह पिछले करीब आठ वर्षों से पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में क्रेन चलाने का काम करते थे। शुक्रवार शाम को प्लाट नंबर 113 में बनी फैक्ट्री से क्रेन से मजदूरों के साथ प्रिंटिंग मशीन उठा रहे थे, क्रेन से मशीन उठाते वक्त वह दीवार में अटक गई।

हंसराज क्रेन से उतरकर देखने गए कि मशीन कहां अटक गई है, अचानक वह मशीन और दीवार के बीच बुरी तरह से दब गए। किसी तरह से मजदूरों ने मशीन को एक साइड करके हंसराज को निकाला और अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कारोबारी की स्कूटी से उड़ाए साढ़े तीन लाख

वहीं, चांदनी चौक के कारोबारी उपेंद्र शर्मा स्कूटी में साढ़े तीन लाख रुपये की रकम लेकर अपने घर के लिए निकले। वह बलबीर नगर में रहते हैं। धर्मपुरा लाल बत्ती पर पीछे से बाइक से पहुंचे दो बदमाशों ने रोक लिया। दोनों ने उनको बातों में उलझा कर उनकी डिग्गी से रुपये निकाल लिए।

chat bot
आपका साथी