UPSC में सफलता हासिल करने वालों से पुलिस कमिश्नर ने की मुलाकात, दी बधाई

UPSC में सफलता हासिल करने वालों से पुलिस कमिश्नर ने की मुलाकात, दी बधाई
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 05:46 PM (IST) Author: Mangal Yadav

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाने वाले दिल्ली के पुलिसकर्मी और उनके परिवार के सफल बच्चों से बुधवार को दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने मुलाकात की। सफलता पाने वालों में शामिल विशाखा यादव, नवनीत मान, नतीशा माथुर, गरिमा, गौरव कुमार और फिरोज आलम को स्मृति चिन्ह भेंट किया। उन्होंने कहा कि यूपीएससी की सफलता न केवल दिल्ली पुलिस के लिए गर्व की बात है, बल्कि दिल्ली पुलिस के बच्चों को भी उनके नक्शे कदम पर चलने के लिए प्रेरित करेगी।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी एसीपी अनिल मित्तल ने बताया कि विशाखा यादव द्वारका जिले में तैनात एएसआइ राज कुमार की बेटी हैं। नवनीत मान के पिता इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह मान विजीलेंस यूनिट में तैनात हैं। एसीपी नतीशा माथुर और गरिमा दोनों झरौंदा कलां में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं। उन्होंने अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। गरिमा मॉडल टाउन स्थित पीसीआर यूनिट में तैनात एएसआइ श्रीकृष्ण की बेटी हैं। गौरव कुमार के पिता इंस्पेक्टर वीके सिंह सदर बाजार थाने में तैनात थे। 2014 में उनकी मृत्यु को गई थी। फिरोज आलम वर्ष 2010 में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के रूप में शामिल हुए थे और इस समय सीपीसीआर इकाई हैदरपुर में तैनात हैं।

मंगलवार को घोषित हुए थे सिविल सेवा परीक्षा 2019 के नतीजे

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने मंगलवार को सिविल सेवा परीक्षा, 2019 के परिणाम घोषित कर दिए। भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) के 2019 बैच के अधिकारी प्रदीप सिंह ने शीर्ष स्थान हासिल किया है। जतिन किशोर को दूसरा और प्रतिभा वर्मा तीसरे स्थान पर हैं। प्रतिभा ने महिलाओं के वर्ग में टॉप किया है। जतिन, प्रतिभा भी सेवारत अधिकारी हैं। प्रदीप सोनीपत, हरियाणा, जतिन दिल्ली और प्रतिभा सुल्तानपुर, उप्र से हैं। चौथे स्थान पर पलवल, हरियाणा के हिमांशु जैन और छठे स्थान पर दिल्ली की विशाखा यादव हैं। यूपीएससी ने 829 सफल प्रतिभागियों की सूची जारी की है। यूपीएससी के अनुसार, कुल 829 प्रतिभागियों का भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस), भारतीय विदेश सेवा (आइएफएस), भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.