कोरोना से बेखौफ सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग, कहीं तीसरी लहर को तो नहीं दे रहे न्योता

सरकार लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लोगों को बिना वजह बाहर न घूमने मास्क लगाने शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने व टीकाकरण पर जोर दे रही।बावजूद इसके कुछ लापरवाह लोग बेखौफ होकर सार्वजनिक जगहों पर भीड़ भाड़ के बीच भी बिना मास्क लगाए घूम रहे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:13 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:13 AM (IST)
कोरोना से बेखौफ सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग, कहीं तीसरी लहर को तो नहीं दे रहे न्योता
बाजार, बस अड्डे आदि जगहों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोग।

नई दिल्ली, रितु राणा। राजधानी में कोरोना महामारी का प्रकोप कम जरूर हुआ है, लेकिन अभी यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ। कोरोना के कारण स्कूल, कालेज सब बंद हैं। लाकडाउन में धीरे धीरे छूट जरूर मिलने लगी है, लेकिन कोरोना से जुड़े सभी नियम पहले की तरह अब भी लागू हैं।

बिना वजह बिना मास्क के घूम रहे लोग, नहीं रख रहे शारीरिक दूरी का खास खयाल

सरकार, पुलिस व प्रशासन सभी लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें बिना वजह बाहर न घूमने, मास्क लगाने, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने व टीकाकरण पर जोर दे रहे हैं। बावजूद इसके कुछ लापरवाह लोग बेखौफ होकर सार्वजनिक जगहों पर भीड़ भाड़ के बीच भी बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं।

खतरनाक बीमारी के बावजूद लोग लापरवाह

शनिवार को शनिवार को गांधी नगर मार्केट में भीड़भाड़ के बीच कई लोग बिना मास्क लगाए दिखे और जिन्होंने लगाया था, उनका भी मास्क नाक और थोडी के नीचे लगा था। इतनी खतरनाक बीमारी के रहते भी लोग लापरवाही की सभी सीमाएं तोड़ते दिख रहे हैं। जबकि पिछले दिनों कोरोना से इतनी संख्या में लोगों के मौतें हुई।

फुटओवर ब्रिज पर धक्का मारते जाते हैं लोग

वहीं, आनंद विहार बस अड्डे के पास फुटओवर ब्रिज पर रोजाना सैकड़ों लोग आवाजाही करते हैं। वहां भी लापरवाही का ऐसा माहौल है कि भीड़ में लोग एक-दूसरे को टक्कर मारते हुए निकल रहे हैं और उनके बीच कई ऐसे लोग भी थे जिन्होंने मास्क नहीं लगाया था।

अपने साथ दूसरों के जान को भी खतरे में डाल रहे लोग

राजधानी में बाजार, बस स्टैंड, माल आदि जगहों पर भी लोग बिना मास्क लगाए और शारीरिक दूरी का पालन किए घूमते दिख रहे हैं। अपने साथ साथ यह लोग दूसरे लोगों का जीवन भी खतरे में डाल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी