200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश, लीना मारिया व अन्य के खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

पटियाला हाउस कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर लीना मारिया पॉल और अन्य के खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया। कोर्ट ने ईडी से मामले के सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने को कहा है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:07 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:07 PM (IST)
200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश, लीना मारिया व अन्य के खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट पर कोर्ट ने लिया संज्ञान
कोर्ट ने ईडी से मामले के सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने को कहा है।

नई दिल्ली, एएनआइ। पटियाला हाउस कोर्ट ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर, लीना मारिया पॉल और अन्य के खिलाफ दायर ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया। कोर्ट ने ईडी से मामले के सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी देने को कहा है। फिलहाल, सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।

दरअसल, 200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने सुकेश चंद्रशेखर, लीना मारिया व अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। आरोपित जेल के भीतर ही रंगदारी रैकट जैसे आपराधिक मामलों में सक्रिय है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने मामले को लेकर चंद्रशेखर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। फिलहाल, पटियाला हाईकोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया है।

कोर्ट ईडी को निर्देशित कर सभी आरोपितों को चार्जशीट की कापी देने के लिए कहा है। जानकारी के मुताबिक ईडी को जांच के दौरान इस बात के सबूत मिले थे कि चंद्रशेखर अन्य साथियों के साथ आपराधिक गतिविधियों में शामिल है। जैकलीन फर्नाडीज और नीरा फतेही से पूछताछ के बाद भी एजेंसी को अहम सुराग मिले थे।

रंगदारी के बड़े रैकेट का भंडाफोड़: दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में दायर अपने आरोप में जिक्र किया था कि सुकेश रोहिणी जेल के भीतर से ही कुछ लोगों से धन उगाहने के लिए सरकारी अधिकारियों के लैंडलाइन नंबरों को धोखा देने के लिए कुछ हाई-एंड मोबाइल फोन एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर रहा था। इससे पहले रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की उगाही करने के मामले में सुकेश व उसकी पत्नी लीना मारिया के खिलाफ भी आरोप पत्र दायर किया गया था।

chat bot
आपका साथी