बैंक में गिरवी रखी प्रॉपर्टी को बेच छह करोड़ रुपये की ठगी में दंपती गिरफ्तार

आरोपितों ने फर्जी एग्रीमेंट कर एक शख्स से छह करोड़ की रकम ठग ली थी। उनकी पहचान कालंदी कॉलोनी निवासी मदन मोहन मित्तल और उसकी पत्नी के रूप में हुई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 07:08 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:08 PM (IST)
बैंक में गिरवी रखी प्रॉपर्टी को बेच छह करोड़ रुपये की ठगी में दंपती गिरफ्तार
फर्जी दस्तावेज पर बेची थी कालंदी कॉलोनी स्थित प्रॉपर्टी।

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) ने बैंक में गिरवी रखी प्रॉपर्टी को धोखे से अन्य को बेचने के मामले में एक दंपती को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने फर्जी एग्रीमेंट कर एक शख्स से छह करोड़ की रकम ठग ली थी। उनकी पहचान कालंदी कॉलोनी निवासी मदन मोहन मित्तल और उसकी पत्नी के रूप में हुई है। आरोपितों का धातू का कारोबार है और वे अपनी कंपनी के निदेशक भी हैं। 

आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट कमिश्नर डॉ. ओपी मिश्रा ने बताया कि अनिल अग्रवाल नाम के शख्स ने पुलिस में ठगी की शिकायत दर्ज करायी थी। उन्होंने पुलिस को बताया था कि प्रॉपर्टी खरीदने के सिलसिले में वे दलाल संजय अग्रवाल के जरिए वर्ष 2014 में आरोपित मदन मोहन मितल और उनकी पत्नी से मिले थे। प्रॉपर्टी पसंद आने पर उन्होंने वर्ष 2015 में एक एग्रीमेंट साइन किया था और उन्होंने दंपती को प्रॉपर्टी के बदले छह करोड़ दे दिए थे। आरोपित ने उनके नाम प्रॉपर्टी करने की तारीख 30 नवंबर 2015 की तारीख तय की थी। 

 बाद में तारीख बढ़ाकर 15 अगस्त 2016 कर दिया था। इसी दौरान पीड़ित को पता चला कि दंपती ने बेची जाने वाली प्रॉपर्टी को पहले से ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में गिरवी रख रखी है। अनिल अग्रवाल की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने जब मामले की छानबीन की तो पता चला कि आरोपितों ने फर्जीवाड़ा कर ठगी की है। जिसके बाद उनकी तलाश शुरू की गई। उधर मुकदमा दर्ज होते ही आरोपित भूमिगत हो गए। पुलिस उसकी तलाश में लगी थी। तभी दिल्ली में होने की सूचना के बाद पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपित जीईई सीईई कॉरपोरेशन प्राइलेट लिमिटेड कंपनी का निदेशक है। कारोबार में पत्नी मदन मोहन का सहयोग करती है।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी