कोरोना की अगली लहर से निपटने की तैयारी में जुटा निगम, तेजी से हो रहा सैनिटाइजेशन का काम

च्चस्तरीय बैठक में महापौर निर्मल जैन को अधिकारियों ने बताया कि स्वामी दयानंद अस्पताल में अतिरिक्त व्यवस्थाएं करने के लिए निर्माण और मरम्मत कार्य चल रहा है। अस्पताल में 30 जूनियर रेजिडेंट डाक्टर दो सीनियर रेजिडेंट डाक्टर और 60 एएनएम की भर्ती को अंतिम रूप दे दिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:26 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:26 PM (IST)
कोरोना की अगली लहर से निपटने की तैयारी में जुटा निगम, तेजी से हो रहा सैनिटाइजेशन का काम
इलाके में सैनिटाइजेशन का काम करता हुआ कर्मी।

नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। कोरोना की मौजूदा लहर के कहर को देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम इस महामारी की अगली लहर से निपटने की तैयारी करने में जुट गया है। उच्चस्तरीय बैठक में महापौर निर्मल जैन को अधिकारियों ने बताया कि स्वामी दयानंद अस्पताल में अतिरिक्त व्यवस्थाएं करने के लिए निर्माण और मरम्मत कार्य चल रहा है। अस्पताल में 30 जूनियर रेजिडेंट डाक्टर, दो सीनियर रेजिडेंट डाक्टर और 60 एएनएम की भर्ती को अंतिम रूप दे दिया है। नर्सों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है।

टीकाकरण पर जोर

इस बैठक में निगमायुक्त विकास आनंद, उप-महापौर हरिप्रकाश बहादुर, स्थायी समिति के अध्यक्ष सत्यपाल सिंह, डेम्स समिति के अध्यक्ष वीर सिंह पंवार व निगम के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे। अस्पताल प्रशासन के निदेशक डा. मुकेश कुमार ने महापौर को बताया कि टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है।

बढ़ी टीकाकरण केंद्रों की संख्या

लोगों की सहूलियत के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या 23 से बढ़ाकर 30 कर दी गई है। यह जानकारी भी दी कि लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। महापौर ने सुझाव दिया कि निगम के ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज के जरिये हेल्पलाइन नंबरों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाए। इसके साथ बताया कि कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे डाॅक्टर, नर्स और एएनएम के रहने की व्यवस्था स्वामी दयानंद अस्पताल की तरफ से की गई है।

संकरी गलियों में छोटी गाड़ियों से कराएं सैनिटाइजेशन

महापौर निर्मल जैन ने कहा कि सैनिटाइजेशन के लिए अभियांत्रिक विभाग की सभी गाड़ियों, बड़े ट्रक, वाटर स्प्रिंकलर्स, जैटिंग मशीन का उपयोग किया जाए। इस काम की रोजाना निगरानी की जाए। जिन इलाकों में बड़े वाहन नहीं जा सकते, वहां छोटी गाड़ियों से सैनिटाइजेशन किया जाए।

गाजीपुर में सीएनजी शवदाह गृह होगा चालूमहापौर ने अंत्येष्टि स्थलों की स्थिति की समीक्षा की। महापौर ने बताया कि प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार अभी व्यवस्थाएं संतोषजनक हैं। साथ ही जानकारी दी कि आने वाले दो-तीन दिनों में गाजीपुर में सीएनजी शवदाह गृह भी चालू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी