ताकि दूसरे कर्मचारियों का बढ़े साहस, बहादुर बेटी अदिति ने लगवाया सबसे पहला टीका

अदिति ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि अस्पताल में सबसे पहले उन्हें वैक्सीन लग रही है और वह सबके लिए एक मिसाल बनेंगी। उन्होंने कहा मुझे देखकर दूसरे लोग भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित होंगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 08:10 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 08:10 AM (IST)
ताकि दूसरे कर्मचारियों का बढ़े साहस, बहादुर बेटी अदिति ने लगवाया सबसे पहला टीका
पंचशील अस्पताल में सबसे पहला टीका अस्पताल के निदेशक डा. वीके गोयल की बेटी अदिति गोयल को लगा।

नई दिल्ली, रितु राणा। यमुना विहार स्थित पंचशील अस्पताल में सबसे पहला टीका अस्पताल के निदेशक डा. वीके गोयल की बेटी अदिति गोयल को लगा। अदिति गोयल अस्पताल प्रशासन प्रमुख हैं। उनके अलावा अस्पताल के 52 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। जिनमें 50 से कम उम्र के डाॅक्टर, नर्सिंग स्टाफ, लैब टेक्निशियन, आया व सफाईकर्मी शामिल रहे।

वैक्सीन से डरने की जरूरत नहीं

टीकाकरण से पहले डा. वीके गोयल ने कहा मेरी बेटी बहुत बहादुर है, उसने बिना डरे टीका लगवाने के लिए हां कर दिया, ताकि उसे देखकर दूसरे कर्मचारियों के अंदर भी टीका लगवाने का साहस पैदा हो। वीके गोयल ने कहा मैं सबको आश्वासन देता हूं कि वैक्सीन से डरने की जरूरत नहीं हैं। हम सभी टीकाकरण के इस अभियान में  सहयोग करेंगे और टीका लगवाकर खुद को कोरोना से बचाएंगे।

टीका लगवाते हुए डर नहीं खुशी महसूस हुई

अदिति गोयल टीकाकरण से पहले व बाद में भी खूब खुश व उत्साहित नजर आई। अदिति ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि अस्पताल में सबसे पहले उन्हें वैक्सीन लग रही है और वह सबके लिए एक मिसाल बनेंगी। उन्होंने कहा मुझे देखकर दूसरे लोग भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित होंगे। हम टीका लगवाएंगे और कोरोना को हराएंगे। ये गलत अफवाह है कि वैक्सीन के गलत प्रभाव पड़ेंगे। वैक्सीन सरकार हमारी सुविधा के लिए आई है और हमें जरूर लगानी चाहिए।   

टीकाकरण से पहले फूल देकर व मिठाई खिलाकर बढ़ाया कर्मचारियों का उत्साह

स्थानीय विधायक अजय महावर ने अस्पताल पहुंचकर टीका लगवाने वाले सभी कर्मचारियों को गुलाब का फूल देकर उनका प्रोत्साहन बढ़ाया। साथ ही सभी को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मोदी जी को बधाई देता हूं, आज सैकड़ों लोग उन्हें दुआएं दे रहे हैं। पूरे विश्व में भारत सबसे आगे खड़ा है,  जिसने इतनी अच्छी तरह इस महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ी। सबसे सस्ता व अच्छी गुणवत्ता के टीकाकरण का काम पूरे विश्व में भारत के अंदर हो रहा है। इस मौके पर एसडीएम देवेंद्र कुमार,विश्व स्वास्थ्य संगठन से मानिटर नितिन, डा. सोनू अग्रवाल, पूनम चौहान, डा. यूके चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी