Coronavirus Vaccination: सैयद शाहनवाज हुसैन ने लिया कोरोना के टीके का पहला डोज, कहा- सभी लें वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इसे लेने में कोई दिक्कत नहीं है। देश में लोगों को दिए जा रहे कोरोना वैक्सीन बेहद प्रभावी हैं और बहुत बड़ा सुरक्षा कवच हैं।कहा कि सभी देशवासियों को नियत समय के हिसाब से कोरोना वैक्सीन ले लेना चाहिए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 09:48 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 09:55 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: सैयद शाहनवाज हुसैन ने लिया कोरोना के टीके का पहला डोज, कहा- सभी लें वैक्सीन
शाहनवाज हुसैन ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को दिल्ली में एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया। एम्स की नर्सिंग ऑफिसर अर्चना बीनू ने उन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया।

कोरोना वैक्सीन लेने के बाद सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इसे लेने में कोई दिक्कत नहीं है। देश में लोगों को दिए जा रहे कोरोना वैक्सीन बेहद प्रभावी हैं और बहुत बड़ा सुरक्षा कवच हैं। हुसैन ने कहा कि सभी देशवासियों को नियत समय के हिसाब से कोरोना वैक्सीन ले लेना चाहिए। इससे उनकी सुरक्षा के साथ-साथ, परिवार और देश की स्वास्थ्य सुरक्षा भी सुनिश्चित होगी। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों की तरफ से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आम जनता को राहत देने के लिए हर तरीके की कोशिशें की जा रही हैं।

टीका लगवाने आए लोगों का उत्साह बढ़ाया: सुनील सहदेव

वहीं, जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे कोरोनारोधी टीका लगवाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की निर्माण समिति के अध्यक्ष व लाजपत नगर से निगम पार्षद सुनील सहदेव ने लाजपत नगर स्थित निगम अस्पताल में टीका लगवाने आए लोगों का जूस व मिठाई देकर उत्साहवर्धन किया साथ ही खुद भी टीका लगवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीका लगवाकर आप अपने साथ ही आसपास के लोगों के लिए भी कोरोना संक्रमण का खतरा कम कर रहे हैं। कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए पात्र लोगों को टीका जरूर लगवाना चाहिए। बता दें कि दिल्ली ही नहीं देश में लगातार कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इस कारण सरकार कोशिश कर रही है कि जो भी लोग वैक्सीन के लिए पात्रता रखते हैं वह वैक्सीन सेंटर पर जाकर कोरोना का टीका लें।

chat bot
आपका साथी