Coronavirus vaccination: पीएम के संबोधन के बाद डाॅक्टर की जगह सफाईकर्मी को लगा पहला टीका

टीकाकरण के शुभारंभ से पहले प्रधानमंत्री (पीएम) नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए सफाई कर्मचारियों के कार्यों की तारीफ की। इतना सुनते ही तुरंत डाॅक्टर को वापस बुलाया गया उनकी जगह सफाई कर्मचारी मुकेश को पहला टीका लगवाया गया।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 06:10 AM (IST)
Coronavirus vaccination: पीएम के संबोधन के बाद डाॅक्टर की जगह सफाईकर्मी को लगा पहला टीका
सफाई कर्मचारियों के योगदान को देखते हुए डाॅक्टरों व एसडीएम ने खड़े होकर बजाई तालियां।

नई दिल्ली, शुजाउद्दीन। कब क्या हो जाए किसी को नहीं पता। वसुंधरा एंक्लेव स्थित धर्मशिला अस्पताल में टीकाकरण शुरू होने से पहले स्वास्थ्यकर्मी व फ्रंट लाइन वर्कर्स काफी उत्सुक दिखे, सभी को लग रहा था इस केंद्र में सबसे पहला टीका डाॅक्टर आशुतोष भारद्वाज को लगेगा। लिस्ट में सबसे पहला नंबर था। टीका कक्ष में डाॅक्टर पहुंचने ही वाले थे, इतने में टीकाकरण के शुभारंभ से पहले प्रधानमंत्री (पीएम) नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए सफाई कर्मचारियों के कार्यों की तारीफ की। इतना सुनते ही तुरंत डाॅक्टर को वापस बुलाया गया, उनकी जगह सफाई कर्मचारी मुकेश को पहला टीका लगवाया गया।

जैसे ही सफाई कर्मचारी कक्ष से बाहर निकले डाॅक्टर व एसडीएम संदीप दत्ता और विधायक रोहित महरौलिया ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं। मुकेश को जरा भी इस बात का गुमान नहीं था कि पीएम के संबोधन से ही उन्हें पहला टीका लग जाएगा, क्योंकि लिस्ट में उनका नाम काफी बाद में था। सबसे पहला टीका लगने पर वह भावुक भी हो गए। उन्होंने पीएम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि ऐसे मौके पर भी पीएम उन जैसे कर्मचारियों को नहीं भूले।

मुकेश ने बताया कि वह नोएडा में रहते हैं, अगले महीने उनकी शादी है। सरकार ने उन्हें तोहफे में कोरोना वैक्सीन का टीका दिया है। वहीं अस्पताल के आइसीयू के हेड डाॅ. आशुतोष भारद्वाज ने बताया कि वह कोरोना के शुरुआती दिनों से ही काेरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे हैं, टीकाकरण से ही कोरोना हो हराया जा सकता है। उन्होंने पहले दिन इसलिए टीका लगवाया, ताकी वह समाज को बता सकें की टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

आब्जर्वेशन रूम में जमकर ली गई सेल्फियां

टीका लगने के बाद 30 मिनट के लिए लोगों को आब्जर्वेशन रूम में बैठाया गया। रूम में पहुंचते ही लाभार्थियों ने एक दूसरे का हाल चाल जाना और फोन कर परिवार को बताया कि उन्हें टीका लग चुका है और वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं। किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। कुछ ने तो वीडियो काल करके रूम का नजारा भी दिखाया। हर कोई इस पल को अपने फोन में कैद करने के लिए आतुर रहा, जमकर सेल्फियां ली गई।

टीके से पहले घबरा रहे थे

वेटिंग रूम में टीका लगवाने के लिए बैठे कुछ लोग काफी घबराए हुए नजर आए। कुछ ने तो मंत्र पढ़ने शुरू कर दिए थे, तो कुछ ने टीक लगवाने से पहले भगवान को याद किया।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी