Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में मिले 255 नए मरीज

Delhi Coronavirus Update लॉकडाउन से यहां काफी राहत है। नए मामलों की बात की जाए तो यहां बीते 24 घंटे में 255 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं इससे संक्रमण दर भी लगातार कम हो रहा है। यह 0.35% पर है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 04:48 PM (IST)
Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में मिले 255 नए मरीज
कोरोना के कारण बीते 24 घंटे में 23 मरीजों की मौत हो गई।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में कोरोना के केस पहले के मुकाबले काफी कम आ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की रफ्तार अब काफी धीमी हो चुकी है। लॉकडाउन से यहां काफी राहत है। नए मामलों की बात की जाए तो यहां बीते 24 घंटे में 255 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं इससे संक्रमण दर भी लगातार कम हो रहा है। यह 0.35% पर है। सरकार के सख्त लॉकडाउन एवं पब्लिक के संयम का ही नतीजा है कि दिल्ली में यह एक फीसद से कम है।

इस बीमारी को बीते 24 घंटे में 376 मरीजों ने हराया और ठीक होकर अपने घर को गए हैं। वहीं, 23 मरीजों की मौत भी इस बीमारी की वजह से ही हुई है। यह चिंता की बात है। हालांकि सरकार हर संभव मदद कर रही है कि लोगों की मौत का आंकड़ा थम सके। इधर कोरोना के कम होने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या में भी लगातार गिरावट है। फिलहाल 3466 मरीज ही सक्रिय हैं। अभी तक कुल चौबीस हजार से ज्यादा मरीजों को इस बीमारी ने मौत की नींद सुला दिया है।

आर्य समाज मंदिर में टीकाकरण केंद्र शुरू

वहीं, दक्षिणी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कालोनी स्थित आर्य समाज मंदिर में टीकाकरण केंद्र की शुरूआत की गई है। यहां पर शनिवार से शुरू हुआ टीकाकरण अभियान 16 जून तक चलेगा। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक यहां टीका लगवाया जा सकता है। मंदिर कमेटी के पदाधिकारी रोमिल जग्गी ने बताया कि कालोनी के लोगों की सुविधा के लिए यह केंद्र शुरू किया गया है। इसमें निजी अस्पताल के सहयोग से टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में टीका लगवाने से पहले व बाद में बैठने के लिए पर्याप्त जगह है।

उपचार में नहीं पर निगरानी सूची में हैं बरकार, कोरोना में अब तक इस्तेमाल हो रही कई दवाओं का हाल

chat bot
आपका साथी