Delhi Coronavirus: जेएनयू कैंपस में बढ़ा कोरोना संक्रमण, छात्रों को दी कैंपस छोड़ घर जाने की सलाह

जेएनयू ने दिल्ली में सप्ताहांत कफ्र्यू के मद्​देनजर डा बीआर आंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी बंद रखने का निर्णय लिया है। जेएनयू प्रशासन ने बताया कि शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुुबह नौ बजे तक लाइब्रेरी पूरी तरह बंद रहेगी।परिसर में किसी को बेवजह नहीं घुमने की सलाह दी गई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:52 AM (IST)
Delhi Coronavirus: जेएनयू कैंपस में बढ़ा कोरोना संक्रमण, छात्रों को दी कैंपस छोड़ घर जाने की सलाह
छात्रावास में इन दिनों रह रहे तीन हजार से अधिक छात्र।

नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय ने परिसर में रह रहे छात्रों एवं कर्मचारियों को परिसर छोड़ घर जाने की सलाह दी है। जेएनयू ने शुक्रवार रात इस बाबत एक सर्कुलर भी जारी किया, जिसमें कहा गया है कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली सर्वाधिक प्रभावित शहरों में शामिल है। जेएनयू परिसर में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को ही संक्रमण के 11 मामले सामने आए।

सक्रिय मामलों की संख्या 64 पहुंच चुकी है। मार्च 2020 से अब तक 322 लोग संक्रमित हो चुके हैं एवं पांच कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। जेएनयू छात्रों के लिए पुस्तकालयों, छात्रावासों की अहमियत समझी जा सकती है लेकिन यही सब एरिया सुपर स्प्रेडर साबित हो सकते हैं। लिहाजा, छात्रों को सलाह दी गई है कि वो अपने घर चले जाएं।

परिवार के साथ सुरक्षित रहें। कक्षाएं आनलाइन चलेंगी। सनद रहे कि जेएनयू गत वर्ष मार्च माह में संक्रमण के चलते बंद हो गया था। नवंबर महीने में मामले कम होने पर जेएनयू ने छात्रों की चरणबद्ध परिसर वापसी शुरू की थी। इस साल मार्च माह में परिसर वापसी के 11वें चरण के तहत एमफिल, एमटेक के छात्रों को परिसर में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। जेएनयू प्रशासन ने बताया कि 11 चरण पूरा होने के बाद परिसर में तीन हजार से अधिक छात्र वापस लौटे।

सेंट्रल लाइब्रेरी बंद

जेएनयू ने दिल्ली में सप्ताहांत कफ्र्यू के मद्​देनजर डा बीआर आंबेडकर सेंट्रल लाइब्रेरी बंद रखने का निर्णय लिया है। जेएनयू प्रशासन ने बताया कि शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुुबह नौ बजे तक लाइब्रेरी पूरी तरह बंद रहेगी। यही नहीं जेएनयू परिसर में भी किसी को बेवजह नहीं घुमने की सलाह दी गई है। इस दौरान रेलवे, बस स्टेशन जाने वालों को राहत दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी