Delhi Coronavirus: कोरोना ने दिल्ली में फिर तोड़ा रिकॉर्ड, मिले 19 हजार से ज्यादा केस, 141 लोगों की मौत

दिल्ली में मिले 19 हजार से ज्यादा केस

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। हर दिन यहां कोरोना एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। शुक्रवार को कोरोना केस में एक बार फिर से काफी इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 19489 नए केस मिले हैं।

Prateek KumarFri, 16 Apr 2021 09:08 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। हर दिन यहां कोरोना एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। शुक्रवार को कोरोना केस में एक बार फिर से काफी इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 19,489 नए केस मिले हैं। वहीं कोरोना कितना खतरनाक है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस महामारी ने राजधानी में मौत का भी रिकॉर्ड बना दिया है। यहां पर 141 लोगों की इस बीमारी के चपेट में आने से मौत हो गई।

तीन दिन बंद रहेगा चिड़ियाघर

इधर दिल्ली सरकार के शनिवार और रविवार को पूर्ण कफ्यरू की घोषणा के बाद लोग सतर्क हो गए हैं। दिल्ली का चिड़ियाघर भी इसको लेकर तैयार हो गया है। ऐसे में अब तीन तक लगातार चिड़ियाघर बंद रहेगा। चिड़ियाघर के निदेशक रमेश पांडे का कहना है कि शुक्रवार को चिड़ियाघर पहले से बंद रहता है, जिसके चलते अब आने वाले दिनों में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को यह बंद रहेगा। शनिवार और रविवार की एडवांस बुकिंग को भी आगे स्थगित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह कदम ऐहतियात के रूप में उठाया गया है।

डीयू में टीकाकरण केंद्र शुरू

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय में टीकाकरण केंद्र शुरू हो गया। डीयू कार्यवाहक कुलपति एवं कुलसचिव ने नार्थ कैंपस स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर शुरु किए गए टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। डीयू प्रशासन ने बताया कि यहां कर्मचारियों को टीका लगने लगेगा। फिलहाल 45 साल से अधिक उम्र के कर्मचारी ही टीका लगवा सकेंगे।

कार्यवाहक कुलपति प्रो पीसी जोशी ने एक वीडियो संदेश जारी कर कर्मचारियों से गुजारिश की है कि जो भी टीका लगवाने के पात्र हैं, वो केंद्र पर आकर टीका जरूर लगवाएं। साथ ही उन्होने सलाह दी कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन जरूर करें। बता दें कि दैनिक जागरण ने डीयू में कोरोना टीकाकरण केंद्र नहीं होने का मुद्दा उठाया था, जिसे देखते हुए डीयू प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

जेएनयू में पांच दिवसीय कैंप

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय स्थित फैकल्टी क्लब में पांच दिवसीय टीकाकरण कैंप शुरू किया गया है। जेएनयू प्रशासन ने बताया कि कैंप में शुक्रवार से लेकर मंगलवार तक सुबह साढ़े नौ बजे से शाम चार बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.