Corona Vaccination Registration Cowin : कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन में दिक्कत से लोग परेशान

एक मई से शुरू होने वाले 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए कोरोना टीका के पंजीकरण में भारी दिक्कत आ रही है। कोविन एप पर पंजीकरण नहीं हो पा रहा है। चार बजे से पंजीकरण अभियान शुरू हुआ है। शुरू होते ही परेशानी आ रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 05:01 PM (IST)
Corona Vaccination Registration Cowin : कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन में दिक्कत से लोग परेशान
देशभर से लोगों ने पंजीकरण कर रहे।

ई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एक मई से शुरू होने वाले 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए कोरोना टीका के पंजीकरण में भारी दिक्कत आ रही है। कोविन एप पर पंजीकरण नहीं हो पा रहा है। चार बजे से पंजीकरण अभियान शुरू हुआ है। शुरू होते ही देशभर से लोगों ने पंजीकरण शुरू कर दिया। हालांकि, जिसको जानकारी नहीं थी, वह सुबह से ही पंजीकरण में जुट गए थे। तब उन्हें निराश हाथ लगी थी क्योंकि तब 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का ही पंजीकरण हो रहा था।

वहीं, चार बजे के बाद जब लोगों ने पंजीकरण के लिए आरोग्य सेतु के कोविन एप पर पंजीकरण शुरू किया तो एप ने काम करना बंद कर दिया। यह संदेश उसपर आने लगा कि एप में कोई दिक्कत आ गई है। इसलिए बाद में पंजीकरण करें। नई सड़क निवासी प्रवीण कश्यप ने बताया कि वह आधे घंटे से अधिक समय से पंजीकरण की काेशिश में है। पर यह नहीं हो रहा है। वेस्ट विनोद नगर की प्रियंका ने कहा कि अभी पंजीकरण में ही जब यह परेशानी है तो टीकाकरण में न जाने कितनी दिक्कत आएगी।

बता दें कि देश में कोरोना तेजी से अपने पैर पसार राह है। लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन सक्रंमितों के आंकड़े नए रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं। इसी कारण इस संक्रमण को रोकने के लिए पीएम मोदी ने हाल में ही एक उच्चस्तरीय बैठक में यह तय किया था कि अब भारत में भी 18 साल के ऊपर के लोगों को कोराेना की वैक्सीन दी जाएगी। हालांकि इसके लिए उन्हें कुछ पैसे चुकाने होंगे। इसके साथ ही उन्हें तय प्रकिया के तहत ही रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जिस तरह सरकार ने 45 साल से ज्यादा लोगों को वॉक इन वैक्सीनेशन की सुविधा दी थी वैसी सुविधा इस बार नहीं है। सभी को तय प्रक्रिया का पालन कर रजिस्ट्रेशन करने पर ही वैक्सीनेशन की सुविधा दी जाएगी।इसी प्रक्रिया के लिए आज से ही रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ और यह एप काम करना बंद दिया जिससे लोगों को परेशानी हुई।

chat bot
आपका साथी