Delhi Coronavirus News Update: कोरोना के मामलों के साथ बढ़ीं मौत, चिंतित कर रहे आकड़े

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की प्रतीकात्मक फोटो।
Publish Date:Mon, 21 Sep 2020 07:10 PM (IST) Author:

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में कोरोना से मृत्यु दर घटकर भले ही करीब दो फीसद पर आ गई है, लेकिन चिंताजनक यह है कि इस माह नए मामलों के साथ मौत भी बढ़ी हैं। स्थिति यह है कि अगस्त के मुकाबले नए मामले दोगुने आए हैं। वहीं अधिक मरीजों की मौत भी हुई है। इस माह 20 दिनों में ही 538 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस वजह से मरीजों की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। हालांकि जून व जुलाई के मुकाबले मौत के मामलों में कमी आई है। जून में कोरोना अधिक जानलेवा साबित हुआ था।

जुलाई में भी 1200 से अधिक मरीजों की मौत हुई थी। लेकिन, अगस्त में कोरोना के कारण मरने वाले मरीजों की संख्या 481 रही थी। तब प्रतिदिन औसतन 15 से 16 मरीजों की मौत हो रही थी। इस माह प्रतिदिन औसतन 26-27 मरीजों की मौत हो रही है। इस वजह से 20 सितंबर तक ही पिछले माह के मुकाबले 57 से अधिक मरीज कोरोना के कारण जन गंवा चुके हैं।

दरअसल, जून के बाद कोरोना के मामले कम होने के बाद अस्पतालों में मरीजों का दबाव कम हो गया था। अब मामले अधिक आने के कारण गंभीर मरीजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इस वजह से अस्पतालों में मरीजों का दबाव भी बढ़ा है। पिछले माह कुल 39,150 लोग कोरोना की चपेट में आए थे, जबकि इस माह 20 सितंबर तक ही 71,963 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। पिछले कुछ दिनों से जिस तरह प्रतिदिन नए मामले आ रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि अकेले सितंबर में ही कोरोना पीड़ितों की संख्या एक लाख पहुंच सकती है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.