Petrol & Diesel Price Hike Issues: दिल्ली के सभी पेट्रोल पंपों पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Petrol Diesel Price Hike Issues दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रेसिडेंट अनिल चौधरी ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान बढ़ती मंहगाई वैट और एक्साईज ड्यूटी में अत्यधिक बढ़ौत्तरी के खिलाफ विरोध जताया जाएगा। इस दौरान सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन होगा।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 09:47 AM (IST)
Petrol & Diesel Price Hike Issues: दिल्ली के सभी पेट्रोल पंपों पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
Petrol & Diesel Price Hike Issues: दिल्ली के सभी पेट्रोल पंपों पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Petrol & Diesel Price Hike Issues:  पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ विरोध जताने के लिए प्रदेश कांग्रेस शुक्रवार को राजधानी के सभी पेट्रोल पम्पों पर प्रदर्शन करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक की। इस बैठक में दिल्ली प्रभारी शक्ति सिन्ह गोहिल, कांग्रेस महासचिव अजय माकन, सचिव इमरान मसूद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा, पूर्व सांसद रमेश कुमार, कृष्णा तीरथ, उदित राज सहित पूर्व विधायकों ने भी अपने सुझाव दिए।

बैठक में आज के संकट काल में कोविड महामारी, लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन, बढ़ती मंहगाई, पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि, एक्साईज ड्यूटी व वैट के अधिकतम फीसद गैस सिलेंडर, न्याय योजना, सफाई कर्मचारियों के हक की लड़ाई आदि विषयों पर केजरीवाल की असफलता उजागर करने के लिए सभी ने अपने सुझाव दिए। अनिल चौधरी ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान बढ़ती मंहगाई, वैट और एक्साईज ड्यूटी में अत्यधिक बढ़ौत्तरी के खिलाफ विरोध जताया जाएगा। इस दौरान सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन होगा।

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बृहस्पतिवार को कोई इजाफा नहीं हुआ है। दोनों के दामों में स्थिरता दर्ज की गई है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने बृहस्पतिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। एक दिन पहले बुधवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था।  दिल्ली में पेट्रोल 95.56 रुपये और डीजल 86.87 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 101.76 रुपये तो डीजल 86.47 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 95.52 रुपये तो डीजल के दाम 93.85 रुपये हैं। चेन्नई में  पेट्रोल की कीमत 96.94 रुपये प्रति है तो वहीं दूसरी डीजल 91.15 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है। राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल 106.64 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है।

chat bot
आपका साथी