कांग्रेस का आरोप, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित छात्रों को किया गुमराह

चौधरी ने रविवार को प्रदेश कार्यालय में एक बैठक के बाद कहा कि दिल्ली में स्कूली शिक्षा की दयनीय स्थिति का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि शिक्षकों के 45 फीसद पद खाली पड़े हैं और प्राचार्यों के 750 पद भरे ही नहीं गए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:05 PM (IST)
कांग्रेस का आरोप, सीएम अरविंद केजरीवाल ने दलित छात्रों को किया गुमराह
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी । फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के दलित छात्रों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पिछले सात सालों से सत्ता में रहने के बाद आप सरकार को अब जाकर दलित छात्रों को पढ़ाई में उत्कृष्ट बनाने के लिए उनकी मदद करने की सुध आई है। जबकि पढ़ाई में असफल होने वाले जिन अधिकांश छात्रों ने अपनी स्कूली शिक्षा ही नहीं ली, उनमें से एक बड़ा फीसद दलित समुदाय से रहा है।

दिल्ली में स्कूली शिक्षा की स्थिति दयनीय

चौधरी ने रविवार को प्रदेश कार्यालय में एक बैठक के बाद कहा कि दिल्ली में स्कूली शिक्षा की दयनीय स्थिति का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि शिक्षकों के 45 फीसद पद खाली पड़े हैं और प्राचार्यों के 750 पद भरे ही नहीं गए हैं। उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि जयंती और अंबेडकर जयंती के दौरान केजरीवाल बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते हैं जो कभी पूरी नहीं होती हैं।

उच्च शिक्षा के लिए लोन में मात्र दस लाख उपहास जैसा

अनिल ने यह भी कहा कि केजरीवाल सरकार का दलित छात्रों को 10 लाख रुपये तक तक लोन देना उच्च शिक्षा के छात्रों के साथ उपहास जैसा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने अपनी इस योजना के माध्यम से पिछले सात सालों में 10वीं पास करने वाले 9.68 लाख और 12वीं पास करने वाले 8.4 लाख छात्रों में से मात्र 348 गिने-चुने छात्रों को ही लोन दिया है।

पोल खोल यात्रा का संदेश आम जनता तक पहुंचाने को इंटरनेट मीडिया टीम का गठन

सोमवार से प्रदेश कांग्रेस दिल्ली और केंद्र सकरार की विफलताओं को जनता तक पहुंचाने के लिए पोल खोल यात्रा शुरू कर रही है। इसके लिए इंटरनेट मीडिया टीम का गठन किया गया है। प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन राहुल शर्मा ने रविवार को इस टीम के नवनियुक्त पदाधिकारियों की एक बैठक की, जिसमें उन्हें पोल खोल यात्रा को सफल बनाने की जिम्मेदरी दी गई।

chat bot
आपका साथी