स्कूल यूनिफार्म खरीदने और पहनकर कक्षा में शामिल होने के आदेश को लेकर मुख्यमंंत्री से की शिकायत

अभिभावक संघ ने स्कूलों द्वारा स्कूल यूनिफार्म खरीदने और यूनिफार्म पहनकर कक्षा में शामिल होने के आदेश को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा। अभिभावक संघ ने पत्र में स्कूलों द्वारा अभिभावकों पर यूनिफार्म खरीदने के दबाव को लेकर कार्रवाई की मांग की है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:12 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:02 AM (IST)
स्कूल यूनिफार्म खरीदने और पहनकर कक्षा में शामिल होने के आदेश को लेकर मुख्यमंंत्री से की शिकायत
अभिभावक संघ ने पत्र में स्कूलों द्वारा अभिभावकों पर यूनिफार्म खरीदने के दबाव को लेकर कार्रवाई की मांग की है।

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली अभिभावक संघ ने स्कूलों द्वारा स्कूल यूनिफार्म खरीदने और यूनिफार्म पहनकर कक्षा में शामिल होने के आदेश को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा। अभिभावक संघ ने पत्र में स्कूलों द्वारा अभिभावकों पर यूनिफार्म खरीदने के दबाव को लेकर कार्रवाई की मांग की है। दिल्ली अभिभावक संघ की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण कई अभिभावक बेरोजगार हो गए हैं। व्यापारियों का व्यापार ठप हो गया है। लेकिन दिल्ली के कई निजी स्कूलों ने अभिभावकों की परेशानियों को दरकिनार करते हुए अभिभावकों को छात्रों के लिए स्कूल यूनिफार्म खरीदने और यूनिफार्म पहनकर ही कक्षा में शामिल होने का आदेश जारी किया है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में अभिभावकों पर जबरदस्ती स्कूल यूनिफार्म खरीदने का दबाव बनाना गलत है। अपराजिता ने कहा कि इस समय स्कूलों को स्कूल यूनिफार्म से ज्यादा शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने पत्र में मांग की सरकार द्वारा जल्द से जल्द आदेश निकालकर अभिभावकों और छात्रों को स्कूल द्वारा बनाए जा रहे इस दबाव से मुक्त किया जाए और ऐसे सभी स्कूलों पर कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी