Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों को लेकर आयुक्त ने की अंतरराज्यीय समन्वय बैठक

गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों को लेकर पुलिस आयुक्त एनएन श्रीवास्तव ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर के पुलिस अधिकारियों के साथ पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ अंतरराज्यीय समन्वय बैठक की। बैठक में विभिन्न मुद्दों को हल करने के लिए सहयोग और समन्वय को मजबूत करने पर बल दिया गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 12:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:44 PM (IST)
Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों को लेकर आयुक्त ने की अंतरराज्यीय समन्वय बैठक
गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों को लेकर दिल्ली पुलिस के सभी जिले व यूनिटों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस की सुरक्षा तैयारियों को लेकर पुलिस आयुक्त एनएन श्रीवास्तव ने शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर के पुलिस अधिकारियों के साथ पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ अंतरराज्यीय समन्वय बैठक की। बैठक में विभिन्न मुद्दों को हल करने के लिए सहयोग और समन्वय को मजबूत करने पर बल दिया गया। वीडियो कांफ्रें¨सग के जरिये हुई बैठक में फरीदाबाद, मेरठ, नोएडा, गुरुग्राम के पुलिस अधिकारी के अलावा दिल्ली पुलिस के सभी जिले व यूनिटों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। 

हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, राजस्थान, चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारी भी वीसी में शामिल थे। बैठक का मुख्य उद्देश्य वर्तमान प्रचलित परिदृश्य की पृष्ठभूमि में खुफिया और आतंकवाद संबंधी सूचनाओं को साझा करना और संबंधित राज्यों द्वारा किसानों के आंदोलन और उनके संचालन से उत्पन्न स्थिति को साझा करना था।

इस अवसर पर एनसीआर में शरण लेने वाले असामाजिक तत्वों के सत्यापन, किरायेदारों के सत्यापन और सीमा पर चे¨कग को मजबूत करने के बारे में ठोस अभियान शुरू करने की आवश्यकता पर बल दिया गया। गणतंत्र दिवस की व्यवस्थाओं से संबंधित कर्तव्यों पर तैनात कर्मचारियों के सत्यापन पर भी चर्चा की गई। बैठक में भाग लेने वाले अधिकारियों ने एनसीआर में सक्रिय अंतरराज्यीय गिरोह और अवैध हथियारों की आपूर्ति, नशीले पदार्थों और अवैध शराब की बिक्री व निर्माण से संबंधित घटनाओं पर भी खुफिया जानकारी साझा की।

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान यातायात प्रतिबंध और सीमाओं पर अनधिकृत घुसपैठ की जांच करने के उठाए जाने वाले कदमों के अलावा साइबर क्राइम, अवैध फायर-आ‌र्म्स के प्रसार, ड्रग ट्रैफि¨कग और अवैध निर्माण की घटनाओं को रोकने के लिए संयुक्त कार्य योजना पर चर्चा की गई। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी