PNG & CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दामों में एक बार फिर इजाफा, जानिये नई कीमत

PNG CNG Consumers News जधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में 2.28 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है तो पीएनजी के दाम 2.10 रुपये प्रति एससीएम बढ़ाए गए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी 49.76 रुपये प्रति किलोग्राम तो पीएनजी 35.11 रुपये हो गई है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:41 AM (IST)
PNG & CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दामों में एक बार फिर इजाफा, जानिये नई कीमत
PNG & CNG Consumers News: दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दामों में एक बार फिर इजाफा, जानिये नई कीमत

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के बीच दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोगों को महंगाई का एक और तगड़ा झटका लगा है। दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर पीएनजी और सीएनजी के दामों में इजाफा किया गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमतों में 2.28 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है, तो पीएनजी के दाम 2.10 रुपये प्रति एससीएम बढ़ाए गए हैं। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 49.76 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है तो पीएनजी 35.11 रुपये एससीएम हो गई है।

एनसीआर के शहरों के लोगों को भी लगा झटका

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड द्वारा सीएनजी के दामों में इजाफा किए जाने के बाद जहां दिल्ली में सीएनजी के दाम 50 रुपये प्रति किलोग्राम के करीब पहुंच गए हैं तो वहीं एनसीआर के शहरों में कीमतें 55 रुपये के पार हो गई हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और पलवल में सीएनजी 58.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है तो नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ में प्रति किलोग्राम सीएनजी की कीमत 56.02 रुपये पहुंच गई है।

पीएनजी की कीमत भी बढ़ी

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के ताजा ट्वीट के मुताबिक, आइजीएल कनेक्ट मोबाइल ऐप से सेल्फ बिलिंग विकल्प का इस्तेमाल कर भुगतान करने वालों को फिलहाल पीएनजी की कीमत में 15 रुपये की छूट मिलती रहेगी। बता दें कि ताजा इजाफे के बाद दिल्ली में पीएनजी की कीमत पीएनजी की कीमत 35.11 रुपये प्रति एससीएम हो गई है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद और हापुड़ में 34.86 रुपये प्रति एससीएम पहुंच गई है। 

दिल्ली-एनसीआर में जानिये पीएनजी-सीएनजी के नए दाम

दिल्ली :  पीएनजी 35.11 रुपये एससीएम, सीएनजी 49.76 रुपये प्रति किलोग्राम 

गाजियाबाद, हापुड़ और गौतमबुद्धनगर : पीएनजी 34. 86 रुपये एससीएम, सीएनजी 56.02 रुपये प्रति किलोग्राम

गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और सोनीपत : पीएनजी 33.31 रुपये एससीएम और सीएनजी 58.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

chat bot
आपका साथी