सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर किया अनुरोध, कहा- नहीं हो आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं

सीएम ने पीएम को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि डीयू समेत अन्य यूनिवर्सिटी के आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं रद की जाएं ताकि छात्रों में परीक्षाओं को लेकर बनी अनिश्चितता समाप्त हो सके।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 11:18 PM (IST)
सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर किया अनुरोध, कहा- नहीं हो आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं
सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर किया अनुरोध, कहा- नहीं हो आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं

नई दिल्ली[वी के शुक्ला]। कोरोना काल में युवाओं का भविष्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) समेत अन्य केंद्र सरकार की अन्य यूनिवर्सिटी के आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं रद की जाएं, ताकि छात्रों में परीक्षाओं को लेकर बनी अनिश्चितता समाप्त हो सके।

पीएम से व्‍यक्‍तिगत रूप से हस्‍तक्षेप करने की मांग

अपने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमारे युवाओं के लिए मैं प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और दिल्ली यूनिवर्सिटी और अन्य केंद्रीय सरकार के यूनिवर्सिटी की आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाओं को रद करने की मांग करता हूं। उन्होंने पत्र में कहा है कि मैं युवाओं के भविष्य को बचाने का आग्रह करता हूं।

यूजीसी के निर्देश का भी किया जिक्र

केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि यूजीसी ने यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को दिशानिर्देश दिया है कि आखिरी सेमेस्टर के छात्रों की लिखित ऑफलाइन या ऑनलाइन परीक्षाएं करवाई जाएं। इन दिशानिर्देशों के कारण आज पूरे देश के लाखों युवाओं, अध्यापकों और अभिभावकों में बहुत रोष है। सबका मानना है कि ये निर्णय गलत है और इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

आइआइटी और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि आइआइटी और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जैसी देश की नामी यूनिवर्सिटी ने पहले ही आखिरी सेमेस्टर के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर डिग्री दे दी हैं तो अन्य सभी यूनिवर्सिटी भी डिग्री क्यों नहीं दे सकते? साथ ही उन्होंने लिखा कि पूरी दुनिया में बड़े-बड़े देशों की बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटीज ने भी कोरोना के दौर में आंतरिक मूल्यांकन के जरिए बच्चों को डिग्री दी हैं।

बता दें कि कोरोना के मामले दिल्‍ली में लगातार बढ़़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में सरकार सभी से एहतियात बरतने को कह रही है। इसी कड़ी में सरकार परीक्षा नहीं कराने की मांग कर रही है।  

chat bot
आपका साथी