मीटिंग में आखिर क्‍या करने लगे थे केजरीवाल, पीएम मोदी ने टोका तो दिल्‍ली के सीएम को मांगनी पड़ी माफी

पीएम सीएम के बीच बैठक के दौरान केजरीवाल ने ऑक्सीजन की दिक्कत का मुद्दा उठाया। उसी दौरान बातचीत लाइव प्रसारित हो गई जिस पर पीएम मोदी ने उन्हें टोका और कहा कि वो प्रोटोकॉल को ना तोड़ें। हालांकि अपनी गलतियों का अहसास होते ही केजरीवाल ने तुरंत माफी मांग ली।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:01 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:36 PM (IST)
मीटिंग में आखिर क्‍या करने लगे थे केजरीवाल, पीएम मोदी ने टोका तो दिल्‍ली के सीएम को मांगनी पड़ी माफी
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश में काेरोना के कारण हालात पर समीक्षा के लिए पीएम ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शुक्रवार को बैठक की। इसमें दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी थे। इस दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जिसके कारण सीएम को पीएम से माफी मांगनी पड़ी। हुआ यूं कि पीएम कोराेना प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ बैठे थे तभी सीएम केजरीवाल ने पीएम के साथ बातचीत को लाइव प्रसारित कर दिया जिस पर पीएम ने नाराजगी जाहिर की।

बता दें कि आज पीएम सीएम के बीच बैठक के दौरान केजरीवाल ने ऑक्सीजन की दिक्कत का मुद्दा उठाया। उसी दौरान बातचीत लाइव प्रसारित हो गई जिस पर पीएम मोदी ने उन्हें टोका और कहा कि वो प्रोटोकॉल को ना तोड़ें,। हालांकि अपनी गलतियों का अहसास होते ही केजरीवाल ने तुरंत माफी मांग ली।

इस बैठक में सीएम ने पीएम से कहा कि सर देश मे बढ़ते कोरोना के मामलो को लेकर देश मे एक नेशलन प्लान बनना चाहिए। इस नेशनल प्लान के अंतर्गत आर्मी को जिम्मेदारी देनी चाहिए ताकि तुरंत देश के अलग-अलग ऑक्सीजन प्लांट की किल्लत को दूर किया जा सके। आर्मी के जरिए केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आक्सीजन प्लांट से निकलने वाले हर ट्रक के साथ आर्मी की एक गाड़ी भी मौजूद रहे ताकि कोई भी उसे रोकने की हिम्मत ना कर सके। केंद्र सरकार ने जो दिल्ली का आक्सीजन का कोटा बढ़ाया है करीब 100 टन आक्सीजन उड़ीसा और पश्चिम बंगाल से आना है। हमारी कोशिश है जल्द से जल्द उन राज्यों से ऑक्सीजन को लाया जा सके लेकिन मेरा आपसे निवेदन है कि हवाई रास्ते से अगर उसे दिल्ली तक भेजा जा सके तो जल्दी आक्सीजन की सप्लाई हो सकेगी। बता दें कि कोरोना के कारण राजधानी दिल्ली की हालत खराब है। यहां अधिकतर अस्पतालों के बेड भर चुके हैं वहीं हर दिन यहां के अस्पतालों में आक्सीजन सप्लाइ खत्म होने की सूचना मिलती है।

chat bot
आपका साथी