सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से कहा इस बार खास होगी दिवाली और की ये अपील...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों से कहा कि इस बार दिल्ली के दो करोड़ लोगों की दिवाली खास होगी। सीएमओ दिल्ली के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया है वीडियो में सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों से एक अपील करते नजर आ रहे हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:26 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:26 PM (IST)
सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से कहा इस बार खास होगी दिवाली और की ये अपील...
इस बार दिल्ली के दो करोड़ लोगों की दिवाली खास होगी।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों से कहा कि इस बार दिल्ली के दो करोड़ लोगों की दिवाली खास होगी। सीएमओ दिल्ली के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया गया है इस वीडियो में सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लोगों से एक अपील करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में वो कहते हैं कि दिवाली नजदीक आ गई है। इस बार भी हम बिना पटाखों वाली दिवाली मनाएंगे और दिल्ली को प्रदूषण मुक्त रखेंगे।

इस बार दिल्लीवासी मिलकर दिवाली के मौके पर भगवान राम का स्वागत करेंगे, मगर पटाखे नहीं जलाएंगे। पटाखों को जलाने से प्रदूषण होता है तो वो उसे रोकने में मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार दिल्ली के दो करोड़ लोग एक साथ भगवान राम का स्वागत और पूजन करेंगे। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ पूजा-अर्चना करेगी और दिल्ली के लोग उसी समय अपने घरों में मौजूद रहकर पूजा अर्चना कर सकेंगे। दिल्ली सरकार कैनिबट मिनिस्टरों के साथ शाम 7 बजे पूजा-अर्चना करेगी। इसका सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली की दो करोड़ जनता एक साथ मिलकर इस त्योहार को मनाएगी, इस तरह से भगवान रामजी की कृपा हमेशा हम सब पर बनी रहेगी। जयश्रीराम के उदघोष के साथ वो अपनी बात को खत्म करते हैं।

इस बार भी ख़ास होगी “दिल्ली की दिवाली”

इस बार भी दिल्ली एक साथ मिलकर मनाएगी दिवाली। pic.twitter.com/6T9xWpeiur— CMO Delhi (@CMODelhi) October 26, 2021

मालूम हो कि दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली में प्रदूषण की रोकथाम के लिए काफी काम किए गए हैं। वायु प्रदूषण को कम करने के लिए स्माक टावर लगा दिए गए हैं। ग्रेप को लागू कर दिया गया है। जिन निर्माण कार्यों से वायु प्रदूषण की शिकायतें मिल रही हैं उन सभी पर जुर्माना लगाया जा रहा है। बड़े निर्माण कार्यों पर खास निगाह रखी जा रही है। सीपीसीबी के निर्देश पर डीपीसीसी काम कर रही है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय खुद ही निरीक्षण कर रहे हैं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं।
chat bot
आपका साथी