Main Hoon na: सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से की भावुक अपील, फिर बोले- मैं हूं ना

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की फाइल फोटो।

Lockdown In Delhi 2021 अरविंद केजरीवाल जब भी दिल्ली के लोगों से मुखातिब होते हैं तो अपनेपन के अंदाज में ही बात करते हैं। अरविंद केजरीवाल की यह बड़ी खूबी भी है कि जब वे किसी से मिलते हैं तो उसका नाम लेकर बुलाते हैं।

Jp YadavMon, 19 Apr 2021 01:23 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देजनर सोमवार रात 10 बजे से आगामी 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसका एलान खुद अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर में डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान किया। इस दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर अपनी बातें रखने के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल भावुक हो गए और उन्होंने कहा- 'मैं हूं ना'। दरअसल, लॉकडाउन की घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी कामगारों से खास अपील की।

उन्होंने कहा- 'मैं प्रवासी मजदूरों से खासतौर पर हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि यह 6 दिन का छोटा सा लॉकडाउन है। आप लोग दिल्ली छोड़कर न जाइएगा। आपके आने-जाने में ही इतना पैसा और समय खत्म हो जाएगा। दिल्ली में रहिए।' इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि शायद बढ़ाने की जरूरत न पड़े। आप दिल्ली में रहिए। यकीन मानिए हम पूरी ईमानदारी के साथ सब मिलकर लड़ेंगे।'

बता दें कि शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'मैं हूं ना' का फेमस डायलॉग है। यह डायलॉग लोग अपने करीबी को दिलासा देने के लिए बोला जाता है। वैसे अरविंद केजरीवाल जब भी दिल्ली के लोगों से मुखातिब होते हैं तो अपनेपन के अंदाज में ही बात करते हैं। अरविंद केजरीवाल की यह बड़ी खूबी भी है कि जब वे किसी से मिलते हैं तो उसका नाम लेकर बुलाते हैं। 

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ दिल्ली की 'आंटी' का एक वीडियो, बकवास सुनकर चौंक जाएंगे आप

वहीं, सोमवार को लॉकडाउन के एलान के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि राजधानी दिल्ली के हालात चिंताजनक हैं। हमने कभी गलत तथ्य नहीं दिए। जाे सच्चाई है जनता के सामने रखी है, क्योंकि जनता की भागीदारी जरूरी है। आज पूरी दुनिया में प्रति 10 लाख पर सबसे अधिक टेस्ट दिल्ली में हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के साढ़े 23 हजार मरीज आए हैं।ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है, हमने जब भी कड़े फैसले लिए जनता काे बताया। दिल्ली में कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro Services: दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान मेट्रो के समय में बदलाव, यहां जानें नई टाइमिंग

उन्होंने कहा कि दिल्ली का हेल्थ सिस्टम तनाव में है। मैं यह नहीं कह रहा कि सिस्टम ठप हो गया है। मगर अब और केस बढ़े तो हेल्थ सिस्टम ठप हो जाएगा। सोमवार को एलजी से साहब से बैठक हुई है। लोगाें की जिंदगी बचाने के लिए कुछ कड़े फैसले लिए गए हैं। अगले सोमवार सुबह तक कर्फ्यू रहेगा। सोमवार सुबह पांच बजे तक यह व्यवस्था जारी रहेगी।

Pics: आनंद विहार व कौशांबी बस अड्डों पर उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़, हैरान कर देने वाली हैं तस्वीरें

Farmer Protest: यूपी और दिल्ली सरकार की मुसीबत बढ़ा सकते हैं राकेश टिकैत समेत कई किसान नेताओं के बयान

Lockdown in Delhi: दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लगाया गया लॉकडाउन, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान; जानें- बड़ी बातें

लॉकडाउन का एलान होते ही दिल्ली में शराब की दुकानों के आगे लगी भारी भीड़

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.