शहीद राजेश कुमार के परिवार से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल, दी एक करोड़ की सम्मान राशि, साथ में हर तरह से मदद का वायदा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी राजेश कुमार के परिवार से मुलाकात की और उनको एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी। राजेश जी अरूणाचल प्रदेश में तैनात थे एक ऑपरेशन के दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था जिसमें वो शहीद हो गए थे।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 03:17 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 03:17 PM (IST)
शहीद राजेश कुमार के परिवार से मिले सीएम अरविंद केजरीवाल, दी एक करोड़ की सम्मान राशि, साथ में हर तरह से मदद का वायदा
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी राजेश कुमार के परिवार से मुलाकात की।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी राजेश कुमार के परिवार से मुलाकात की और उनको एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी। राजेश जी अरूणाचल प्रदेश में तैनात थे, एक ऑपरेशन के दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था जिसमें वो शहीद हो गए थे। परिवार से मुलाकात के दौरान उनके साथ दिल्ली सरकार के अधिकारी भी मौजूद थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की ये नीति है कि यदि यहां का रहने वाला कोई जवान कहीं शहीद हो जाता है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का भुगतान करती है। इसी योजना के तहत शुक्रवार को उन्होंने शहीद राजेश कुमार के परिवार से मुलाकात की और सम्मान राशि का चेक भेंट किया।

मुख्यमंत्री @ArvindKejriwal ने दिवंगत Indian Air Force अधिकारी Rajesh Kumar जी के परिवार से मुलाकात की।

"राजेश जी Arunachal Pradesh में तैनात थे, एक ऑपरेशन के दौरान उनका विमान Crash हो गया था जिसमें उनका देहांत हो गया। दिल्ली सरकार ने परिवार को ₹1 करोड़ की सम्मान राशि दी है।"🇮🇳 pic.twitter.com/plLfmoQaIW

— AAP (@AamAadmiParty) October 8, 2021

उन्होंने राजेश कुमार के परिवार में पत्नी, बहन और पिता से मुलाकात की। कहा कि सेना के किसी जवान की शहादत की कोई कीमत नहीं लगा सकता है, हम भी किसी शहीद की जान की कीमत नहीं लगा सकते मगर इस राशि से परिवार को थोड़ी मदद जरूर मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि शहीद राजेश कुमार की एक बहन को सिविल डिफेंस में लगा लिया गया है। दूसरी बहन को भी दिल्ली सरकार में जाब दी जाएगी, इसके लिए बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार शहीद के परिवार के लिए जो हो सकेगा करेगी हम हर समय पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। इससे पहले भी दिल्ली सरकार की ओर से इस योजना के तहत शहीद के परिवारों को ये सम्मान राशि दी जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी