भारत बंद समेत दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरों के लिए यहां करें क्लिक

दिल्ली-एनसीआर में बैरिकेडिंग और सघन जांच के चलते नेशनल हाई-वे समेत कई इलाकों में जाम लगने की सूचना है। बता दें कि दिल्ली पुलिस राजधानी की सभी सीमाओं और रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की सघन जांच कर रही है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 08:38 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 08:38 AM (IST)
भारत बंद समेत दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरों के लिए यहां करें क्लिक
भारत बंद समेत दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरों के लिए यहां करें क्लिक

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार सुबह 4 बजे से धरना प्रदर्शन जारी है। यह धरना सोमवार शाम 4 बजे तक चलेगा। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में बैरिकेडिंग और सघन जांच के चलते नेशनल हाई-वे समेत कई इलाकों में जाम लगना शुरू हो गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस राजधानी की सभी सीमाओं और रास्तों पर बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की सघन जांच कर रही है, इसके कारण भी जाम लग रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, किसानों के भारत बंद के चलते दिल्ली का यातायात भी प्रभावित हो रहा है। बार्डर पर सघन जांच के चलते दिल्ली-गुरुग्राम हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है। यहां पर आलम यह है कि गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही हैं।

किसानों के भारत बंद के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को गाजीपुर बार्डर पर जाम लग गया है। फिलहाल एनएच 24 और एनएच-9 दोनों जाम की स्थिति बनी हुई है। यूपी से गाजीपुर की ओर ट्रैफिक फिलहाल रोक दिया गया है। इसके अलावा, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी पुलिस ने भी ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर यात्रियों को अलर्ट जारी किया है। हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं, जिससे रेलगाड़ियों का आवागमन प्रभावित हुआ है।

इन इलाकों में लगने लगा जाम

विकास मार्ग रिंग रोड एनएच-9 आनंद विहार कश्मीरी गेट महाराजपुर बार्डर सिंघु बार्डर टिकरी बार्डर अप्सरा बार्डर गुरुग्राम-दिल्ली हाईवे

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बार्डर और सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों की जांच हो रही है, जिसके चलते यातायात बाधित है। मुख्य प्रवेश मार्गों पर वाहनों की कई किलोमीटर तक लंबी-लंबी कतारें लग गई हैं।

कृषि कानून के विरोध में सोमवार को भारत बंद के आह्वान को दिल्ली के बाजारों का साथ नहीं मिलेगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सभी थोक व फुटकर बाजार आम दिनों की तरह खुले रहेंगे।

chat bot
आपका साथी