वेंकटेश्वर अस्पताल में मिलेगा स्वच्छ, सुरक्षित व पौष्टिक आहार

खाद्य संरक्षा विभाग में दक्षिण-पश्चिमी जिले के नामित अधिकारी हुकुम सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में मणिपाल अस्पताल आकाश अस्पताल व महाराजा अग्रसेन अस्पताल की कैंटीन का भी निरीक्षण कर वहां भी जरूरी सुधार किए जाएंगे ताकि जिले के सभी अतिविशिष्ट अस्पताल ईट राइट कैंपस हों।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:16 PM (IST)
वेंकटेश्वर अस्पताल में मिलेगा स्वच्छ, सुरक्षित व पौष्टिक आहार
एफएसएसएआइ ने प्रदान किया ईट राइट कैंपस सर्टिफिकेट

नई दिल्ली [मनीषा गर्ग]। स्वच्छ, सुरक्षित व पौष्टिक आहार हर व्यक्ति का अधिकार है। अच्छी बात यह है कि अब द्वारका सेक्टर-18 स्थित वेंकटेश्वर अस्पताल की कैंटीन में मरीजों, तीमारदारों व कर्मचारियों को स्वच्छ, सुरक्षित व पौष्टिक आहार ही मिलेगा। 21 अक्टूबर को भारत के खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआइ) की तरफ से अस्पताल को ईट राइट कैंपस सर्टिफिकेट प्रदान कर दिया गया है। दक्षिण-पश्चिमी जिले का यह पहला अस्पताल है, जिसे यह सर्टिफिकेट मिला है।

खाद्य संरक्षा विभाग में दक्षिण-पश्चिमी जिले के नामित अधिकारी हुकुम सिंह ने बताया कि आगामी दिनों में मणिपाल अस्पताल, आकाश अस्पताल व महाराजा अग्रसेन अस्पताल की कैंटीन का भी निरीक्षण कर वहां भी जरूरी सुधार किए जाएंगे, ताकि जिले के सभी अतिविशिष्ट अस्पताल ईट राइट कैंपस हों।

हुकुम सिंह ने बताया कि खास बात यह है कि वेंकटेश्वर अस्पताल की कैंटीन में ईट राइट कैंपस के अधिकांश पैमानों का पहले से ही पालन किया जा रहा था और यहीं कारण है कि कैंटीन में कोई खास बदलाव करने की आवश्यकता महसूस नहीं की गई है।

छह अक्टूबर को अस्पताल की कैंटीन का निरीक्षण किया गया था। इसके बाद कैंटीन में कार्यरत रसोइयों व सुपरवाइजर का प्रशिक्षण कराया गया। यह सर्टिफिकेट दो साल तक मान्य रहेगा और इस बीच भी खाद्य संरक्षा विभाग अस्पताल की कैंटीन का निरीक्षण करती रहेगी, ताकि अस्पताल पैमानों का पालन सुनिश्चित हो। वहीं अस्पताल प्रशासन के सर्टिफिकेट प्राप्त होने पर खुशी जाहिर करते हुए आश्वासन दिया है कि आगे भी ईट राइट कैंपस के तमाम पैमानों का ईमानदारी से पालन सुनिश्चित किया जाएगा। ताकि सभी स्वस्थ रहें।

chat bot
आपका साथी