ट्रक वाले ने सिविल डिफेंसकर्मी को कुचलने के बाद डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा, दर्दनाक मौत

पुलिस से की गई शिकायत में परिवहन विभाग के एसअाइ रविंदर शर्मा ने कहा कि वे अपनी टीम के साथ नजफगढ़ नांगलोई रोड पर स्थित माधव पेट्रोल पंप पर डयूटी कर रहे थे। उनके साथ एएसआइ अशोक कुमार अनिल राणा प्रवीण पुनीत गुप्ता व महेंद्र सिंह भी डयूटी पर थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:41 AM (IST)
ट्रक वाले ने सिविल डिफेंसकर्मी को कुचलने के बाद डेढ़ किलोमीटर तक घसीटा, दर्दनाक मौत
आरोपित ट्रक चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

नई दिल्ली [गौतम मिश्रा]। दिल को दहला देने वाले एक मामले में एक ट्रक ने पहले सिविल डिफेंसकर्मी को कुचला और करीब डेढ़ किलोमीटर तक उन्हें घसीटता हुआ आगे बढ़ता रहा। मौके पर ही सिविल डिफेंसकर्मी पुनीत गुप्ता ने दम तोड़ दिया। वे परिवहन विभाग की टीम के साथ डयूटी पर नजफगढ़ नांगलोई रोड पर तैनात थे। पुनीत अपने परिवार के साथ पूर्वी दिल्ली के गणेश नगर कंप्लेक्स में रहते थे। पुलिस ने आरोपित ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की तहकीकात जारी है।

मामला शनिवार देर रात का है। पुलिस से की गई शिकायत में परिवहन विभाग के एसआइ रविंदर शर्मा ने कहा कि वे अपनी टीम के साथ नजफगढ़ नांगलोई रोड पर स्थित माधव पेट्रोल पंप पर डयूटी कर रहे थे। उनके साथ एएसआइ अशोक कुमार, अनिल राणा, प्रवीण, पुनीत गुप्ता व महेंद्र सिंह भी डयूटी पर थे। डयूटी के दौरान वहां से गुजर रहे वाहनों की तलाशी ली जा रही थी।

रात करीब 12.30 बजे तेज रफ्तार में हरियाणा नंबर की एक ट्रक आड़ी तिरछी आती नजर आई। वाहन चलाने के दौरान इस लापरवाही को देखते हुए कांस्टेबल पुनीत ने ट्रक को रुकने का इशारा किया। लेकिन ट्रक चालक ने इशारे को नजरअंदाज करते हुए ट्रक की रफ्तार बढ़ा दी और वहां से निकलने की कोशिश करने लगा। इस दौरान पुनीत ट्रक की चपेट में आ गए। पुनीत ट्रक के अगले हिस्से में फंस गए।

पुनीत को फंसा देख वहां तैनात परिवहनकर्मियों ने तेज आवाज लगाते हुए चालक को रुकने को कहा। लेकिन चालक ने सभी बातों को नजरअंदाज करते हुए ट्रक को दौड़ा दिया। ट्रक को काबू करने के इरादे से परिवहन विभाग की टीम ने ट्रक का पीछा किया। इस दौरान वहां मौजूद पीसीआर ने भी ट्रक का पीछा करना शुरू कर दिया।

करीब डेढ़ किलोमीटर आगे आने निकलने के बाद पुनीत ट्रक के अगले हिस्से से निकलकर सड़क किनारे जा गिरे। इसके बाद परिवहन विभाग की टीम ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उधर पीसीआर ने ट्रक को ओवरटेक कर दिचाऊं गांव के पास रुकने को मजबूर कर दिया। पुलिस ने आरोपित चालक देविदंर सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया।

chat bot
आपका साथी