सिविल डिफेंसकर्मी युवती की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत, दोस्त पर हत्या का आरोप

समयपुर बादली इलाके में सिविल डिफेंस कर्मी युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के स्वजन ने युवती के दोस्त पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 02:50 PM (IST)
सिविल डिफेंसकर्मी युवती की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत, दोस्त पर हत्या का आरोप
सिविल डिफेंसकर्मी युवती की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। समयपुर बादली इलाके में सिविल डिफेंस कर्मी युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के स्वजन ने युवती के दोस्त पर हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना मंगलवार शाम की है। 21 वर्षीय आरुषि अपने परिवार के साथ स्वरूप नगर गड्ढा कालोनी में रहती थीं और सिविल डिफेंस में बतौर मार्शल काम करती थीं। बताया जाता है कि वह फैशन डिजाइनिंग कोर्स और ग्रेजुएशन भी कर रही थीं। जिसके लिए वह देर शाम ट्यूशन पढ़कर घर लौटती थीं।

स्वजन के अनुसार आरुषि की दोस्ती आमिर खान नाम के एक लड़के से हो गई थी। वह भलस्वा इलाके में रहता है। मृतका के स्वजन का आरोप है कि मंगलवार की शाम वह आरुषि को अपने साथ लेकर गया था और बाद में उसके रोहिणी स्थित एक अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी। जब स्वजन अस्पताल पहुंचे तो आरुषि की मौत की जानकारी मिली।

चालान के नाम पर सिविल डिफेंस वालंटियर कर रहा था उगाही, गिरफ्तार

वहीं, गाजीपुर थाना पुलिस ने कोरोना नियमों के उल्लंघन पर चालान का डर दिखाकर लोगों से उगाही करने वाले सिविल डिफेंस वालंटियर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित की पहचान मंडावली निवासी श्याम सुंदर के रूप में हुई है। आरोपित चालान की रकम को अपने पेटीएम खाते में जमा करवाता था। कड़कड़डूमा कोर्ट ने आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने इसके खाते से कुछ रकम और एक फोन भी बरामद किया है।

जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप ने बताया कि दो अगस्त को फरीदाबाद निवासी रविंदर ने पीसीआर काल की थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह कार से उत्तर प्रदेश स्थित गोरखपुर अपने गांव से गाजीपुर होते हुए फरीदाबाद जा रहे थे, गाजीपुर पेपर मंडी के पास उन्हें एक सिविल डिफेंस वालंटियर ने रोक लिया। कार में उनके अलावा परिवार के चार सदस्य सवार थे। वालंटियर बिना मास्क के उनसे दस हजार रुपये मांगने लगा, उन्होंने किसी तरह एक हजार रुपये में उसे राजी कर लिया। वालंटियर ने चालान करने के बजाय एक हजार रुपये अपने पेटीएम खाते में जमा करवा लिए। उन्हें चालान की कापी नहीं दी। तीन अगस्त को पीडि़त थाने पहुंचे और वालंटियर के खिलाफ बयान दर्ज करवाए। पुलिस ने केस दर्ज कर उसी दिन आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।  

chat bot
आपका साथी