बैग में तमंचा और गोली ले मेट्रो स्टेशन में घुसा शख्स, सीआइएसएफ ने पकड़ा

ट्रेन में बैठने से पहले बैगेज स्कैनर में युवक की बैग में रखा तमंचा और गोली सीआइएसएफ को दिख गई। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 08:10 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 08:10 PM (IST)
बैग में तमंचा और गोली ले मेट्रो स्टेशन में घुसा शख्स, सीआइएसएफ ने पकड़ा
बैग में तमंचा और गोली ले मेट्रो स्टेशन में घुसा शख्स, सीआइएसएफ ने पकड़ा

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने बृहस्पतिवार को एक युवक को तमंचे और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। युवक साकेत मेट्रो स्टेशन से ट्रेन में बैठने का प्रयास कर रहा था।

ट्रेन में बैठने से पहले बैगेज स्कैनर में उसकी बैग में रखा तमंचा और गोली सीआइएसएफ को दिख गई। सीआइएसएफ ने तत्काल बैग में तमंचा रखने वाले युवक को पकड़कर दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस (डीएमआरपी) के सुपुर्द कर दिया। उसके पास से बरामद तमंचा व कारतूस सीज कर लिया गया है।

पुलिस अब युवक से पूछताछ कर तमंचे के बारे में और जानकारी जुटा रही है। पुलिस ये जानने का प्रयास कर रही है कि युवक को तमंचा कहां से मिला और वह उस तमंचे को लेकर मेट्रो ट्रेन से कहां व क्यों जा रहा था। पुलिस युवक द्वारा बताई गई पहचान की भी पुष्टि कर रही है।

हालांकि पुलिस ने अभी युवक की पहचान उजाकर नहीं की है। इससे पहले भी दिल्ली एनसीआर के कई मेट्रो स्टेशन पर सीआइएसएफ हथियार लेकर यात्रा करने वालों को पकड़ चुकी है। मेट्रो में हथियार लेकर सफर करने पर रोक है। लिहाजा पूर्व में पकड़े गए ज्यादातर हथियार अवैध मिले हैं।

chat bot
आपका साथी