बाल चिकित्सा फिजियोथेरेपी सेंटर खुलने से बच्चों को होगा फायदा, योग एवं ध्यान की भी है यहां सुविधा

अब अंबेडकर नगर देवली संगम विहार से लेकर मदनगीर खानपुर आदि इलाकों के लोगों को बच्चों की फिजियोथेरेपी के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। विधायक अजय दत्त ने बताया कि यहां पर योग ध्यान आदि भी सुविधा पहले से ही थी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:02 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:02 PM (IST)
बाल चिकित्सा फिजियोथेरेपी सेंटर खुलने से बच्चों को होगा फायदा, योग एवं ध्यान की भी है यहां सुविधा
फ्री फिजियोथेरेपी की सुविधा शुरू हाेने से बच्चों को काफी फायदा होगा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। अंबेडकर नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक अजय दत्त ने एमबी रोड स्थित दिप्सार विश्वविद्यालय में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस बाल चिकित्सा फिजियोथेरेपी सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान विवि के वाइस चांसलर प्रो. रमेश के. गोयल भी मौजूद रहे। अजय दत्त ने कहा कि यह देश का सर्वश्रेष्ठ स्पोट्रस फिजियोथेरेपी सेंटर है। इसमें अब बच्चों के लिए भी फिजियोथेरेपी की सुविधा करवा दी गई है। यह सुविधा निश्शुल्क मिलेगी।

अब अंबेडकर नगर, देवली, संगम विहार से लेकर मदनगीर, खानपुर आदि इलाकों के लोगों को बच्चों की फिजियोथेरेपी के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने बताया कि यहां पर योग, ध्यान आदि भी सुविधा पहले से ही थी। इस केंद्र में फिजियोथेरेपी, योग व ध्यान के जरिये विशेष बच्चों का इलाज किया जाता है। यह बच्चों के शारीरिक विकास के लिए काफी सहायक होगा। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने बच्चों के इलाज को प्राथमिकता में रखते हुए यह सेंटर शुरू करवाया है।

उच्च शिक्षण संस्थान को खोलने की मांग

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने कोरोना काल में छात्रों को हो रही शिक्षा संबंधित समस्याओं पर चर्चा की और 17 सूत्रीय मांगपत्र भी सौंपा। अपने मांगपत्र में एबीवीपी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तुरंत क्रियान्वयन, सभी प्रकार की छात्रवृत्ति बढ़ाने, कोरोना काल में शुल्क माफी एवं नेट उत्तीर्ण छात्रों के लिए विशेष छात्रवृत्ति प्रारंभ करने की गुजारिश की। आनलाइन शिक्षा के संदर्भ में विद्यार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था की जाए।

chat bot
आपका साथी