Chhath Puja 2021: छठ को लेकर इंद्रप्रस्थ कालोनी सहित कई जगहों पर बन रहे अस्थायी घाट

विभिन्न कालोनियों में अस्थायी घाटों के निर्माण हो रहा है।भाजपा निगम पार्षद उर्मिला राणा ने इनका जायजा लिया। कहा कि छठ पूजा के प्रति उनकी शुरू से गहरी आस्था रही है।ऐसे में निगम पार्षद बनने से पूर्व ही कादीपुर इलाके में छठ पर्व के आयोजन में योगदान करती रही हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:39 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 06:30 PM (IST)
Chhath Puja 2021: छठ को लेकर इंद्रप्रस्थ कालोनी सहित कई जगहों पर बन रहे अस्थायी घाट
उर्मिला राणा ने कहा कि व्रतियों को हर सुविधा मुहैया कराएंगे ।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Chhath Puja 2021: कादीपुर वार्ड में इंद्रप्रस्थ कालोनी सहित करीब 25 अस्थायी घाटों पर छठ पर्व का आयोजन किया जाता है। लेकिन बीते साल कोविड के कारण लोग घाटों पर पहुंचकर छठ पर्व नहीं मना सके थे। इस बार लोग घाटों पर पहुंचेंगे और भगवान भास्कर की पूजा अर्चना करेंगे। ऐसे में वार्ड के सभी घाटों पर व्रतियों के लिए सफाई और रोशनी से लेकर हर संभव सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। यह बातें कादीपुर वार्ड की भाजपा निगम पार्षद उर्मिला राणा ने कहीं।

वह विभिन्न कालोनियों में अस्थायी घाटों के निर्माण को लेकर जायजा ले रही थीं। उन्होंने बताया कि छठ पूजा के प्रति उनकी शुरू से गहरी आस्था रही है। ऐसे में वह निगम पार्षद बनने से पूर्व ही कादीपुर इलाके में छठ पर्व के आयोजन में योगदान करती रही हैं।

ऐसे में इस बार भी वह अपने स्तर से घाटों तक पहुंचने के मार्गों पर सफाई, रोशनी आदि की व्यवस्था उपलब्ध कराएंगी। उन्होंने का कि चूंकि इंद्रप्रस्थ कालोनी घाट पर बड़ी संख्या में छठ व्रती पहुंचते हैं। ऐसे में उनकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

कृत्रिम तालाबों में होगा प्रतिमा का विसर्जन

इधर बता दें कि दुर्गा पूजा को लेकर भी भक्त कोरोना की गाइडलाइन का पालन कर रहे। सभी पंडाल में प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर एवं जांच मशीन लगी दिखी। बता दें कि दिल्ली में कोरोना की चाल मंद जरूर पड़ी है मगर सरकार द्वारा हर स्तर पर सतर्कता बरतने की बात कही जा रही है। इसी क्रम में यमुना में प्रदूषण और कोरोना के मद्देनजर यमुना में मूर्ति विसर्जन पर प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में पूजा समितियों ने मां दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के लिए कृत्रिम तालाब बनाए हैं। आराम बाग पूजा समिति और मिंटो रोड पूजा समिति ने बताया कि ईको फ्रेंडली मूर्ति है, जिसे एक पार्क में बने कृत्रिम तालाब में प्रवाहित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी