इंटरनेट मीडिया पर ऐसे भी की जा रही ठगी, आप भी रहे होशियार, सस्ते के चक्कर में कहीं बन ना जाए इनके शिकार, पढ़ें खबर

आरोपित 1.25 लाख रुपये मूल्य के आइफोन को महज 25 हजार में बेचने का दावा करता था। फोन बेचने के लिए लोगों को लुभाने के लिए उसने फोनोफी नाम से इंस्टाग्राम पेज बना रखा था जिस पर विज्ञापन देता था। उक्त पेज के 1.4 लाख फालोअर हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:20 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 12:20 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर ऐसे भी की जा रही ठगी, आप भी रहे होशियार, सस्ते के चक्कर में कहीं बन ना जाए इनके शिकार, पढ़ें खबर
लोगों को लुभाने के लिए फोनोफी नाम से इंस्टाग्राम पेज बना उस पर देता था विज्ञापन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी जिला के साइबर सेल ने बहुत कम कीमत में आइफोन 12 प्रो बेचने के नाम पर लाखों रुपये ठगी करने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपित 1.25 लाख रुपये मूल्य के आइफोन को महज 25 हजार में बेचने का दावा करता था। फोन बेचने के लिए लोगों को लुभाने के लिए उसने फोनोफी नाम से इंस्टाग्राम पेज बना रखा था जिस पर विज्ञापन देता था। उक्त पेज के 1.4 लाख फालोअर हैं, जिससे लोगों को शक नहीं हाता था। डील तय होने पर लोगों से आनलाइन पेमेंट मंगवाने के बाद आरोपित नंबर बंद कर लेता था।

डीसीपी उत्तरी जिला एंटो अल्फोंस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए ठग का नाम योगेश तिवारी है। वह एनआइटी फरीदाबाद, हरियाणा का रहने वाला है। उसके पास से चार मोबाइल फोन, पसै सिमकार्ड व ठगी के रुपये से खरीदी गई बुलेट बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि गत 22 जुलाई को मलकागंज की रहने वाली एक महिला ने साइबर सेल को शिकायत कर बताया कि उन्होंने मोबाइल की दुकान पर इंस्टाग्राम पेज पर फोनोफी नाम से एक विज्ञापन देखा था जो आइफोन बेच रहा था। सवा लाख रुपये मूल्य के फोन की कामत 25 हजार होने पर उन्होंने इंस्टाग्राम और वाट्सएप नंबर पर फोन खरीदने के लिए आवेदन किया। डील तय होने पर उन्होंने आरोपित द्वारा बताए गए नंबर पर आनलाइन पैसों का भा भुगतान कर दिया था।

कई दिनों के इंतजार के बाद महिला ने जब फोनोफी से संपर्क किया तो पाया कि उनके नंबर को ब्लाक कर दिया गया है। पुलिस टीम ने जांच पड़ताल के बाद योगेश को उसके फरीदाबाद स्थित घर से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने कई राज्यों के लोगों को फोन बेचने के नाम पर लाखों रुपये ठगी करने की बात स्वीकारी। शुरू में वह गफ्फार मार्केट से चाइनीज आइफोन खरीदकर उसे लोगों को भेज देता था। बाद में उसने वह भी भेजना बंद कर दिया।

chat bot
आपका साथी