घर में अकेली रहने वाली महिलाओं को सम्मोहित कर सकते थे ठगी, दो साल की गारंटी देने के नाम पर ले गया पैसे

आठ जुलाई को किशनगंज निवासी मंजू देवी के घर में तीन युवक बहाना बनाकर घुस गए। आरोपितों ने गुरुद्वारे के नाम पर दान देने के लिए कहा। बातचीत के दौरान उन्होंने महिला को सम्मोहित किया। महिला ने घर में रखी नकदी और पहने हुए जेवरात आरोपितों के हवाले कर दिए।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:38 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:38 PM (IST)
घर में अकेली रहने वाली महिलाओं को सम्मोहित कर सकते थे ठगी, दो साल की गारंटी देने के नाम पर ले गया पैसे
लिस ने उनके पास से छह हजार रुपये और कुछ जेवरात बरामद किए हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तरी जिले की सराय रोहिल्ला थाना पुलिस ने तीन ऐसे लोगों गिरफ्तार किया है जो घर में अकेली रहने वाली महिलाओं को सम्मोहित कर ठगी करते थे। आरोपितों की पहचान तिलक नगर निवासी गुरमीत सिंह, कृपाल सिंह और पंजाब निवासी गुरदीप सिंह उर्फ लवली के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके पास से छह हजार रुपये और कुछ जेवरात बरामद किए हैं।

उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि आठ जुलाई को किशनगंज निवासी मंजू देवी के घर में तीन युवक बहाना बनाकर घुस गए। मंजू के पति कृष्ण कुमार रेलवे में जूनियर इंजीनियर हैं। आरोपितों ने गुरुद्वारे के नाम पर दान देने के लिए कहा। बातचीत के दौरान उन्होंने महिला को सम्मोहित किया। महिला ने घर में रखी नकदी और पहने हुए जेवरात आरोपितों के हवाले कर दिए। इसके बाद आरोपित वहां से फरार हो गए। बाद में पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। एसएचओ शीशपाल के नेतृत्व में टीम ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से मिले सुराग के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

उधर दक्षिणी दिल्ली के हौजखास थाना क्षेत्र में रहने वाले दिल्ली के पूर्व प्रधान वित्त सचिव जेपी सिंह से घरेलू उपकरण ठीक कराने के नाम पर नौ हजार रुपये की ठगी हो गई। पीड़ित ने हौजखास थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार, जेपी सिंह गुलमोहर पार्क में रहते हैं। पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया है कि उनकी डिश वाशिंग मशीन खराब हो गई थी। इस पर उनके मित्र सुमित वाधवा ने गूगल सर्च से एक नंबर उन्हें दिया जिस पर बात करने पर एक टेक्नीशियन ने उनसे संपर्क किया और घर पर विजिट भी कर बताया कि मशीन का मदरबोर्ड खराब है, जिसे बदलना होगा।

उसने इस दौरान एक स्कीम के बारे में बताया जो कि 8888 रुपये की थी। स्कीम में दो साल की गारंटी थी। पीड़ित ने आरोपित टेक्नीशियन को नौ हजार रुपये दे दिए। टेक्नीशियन अगले दिन आने की बात कहकर चला गया। दूसरे दिन टेक्नीशियन ने पहले फोन उठाकर थोड़ी देर में पहुंचने की बात कही। इसके बाद उसका नंबर बंद आने लगा।

chat bot
आपका साथी