रोहिणी में ठगी करने वाले काल सेंटर का भंडाफोड़, पांच युवतियों समेत सात आरोपित गिरफ्तार

पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है जिनमें पांच युवतियां हैं। पुलिस ने 12 मोबाइल फोन पांच सिम कार्ड सात रजिस्टर के अलावा स्नैपडील व शापक्ल्यूज की नौ मोहरें भी बरामद की है। आरोपितों ने एक सौ से अधिक लोगों को शिकार बनाया था।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:17 AM (IST)
रोहिणी में ठगी करने वाले काल सेंटर का भंडाफोड़, पांच युवतियों समेत सात आरोपित गिरफ्तार
नार्थ रोहिणी थाना पुलिस ने पांच युवतियों समेत सात आरोपित को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली, संजय सलिल। नार्थ रोहिणी थाना पुलिस ने लकी ड्रा में कार निकलने का झांसा देकर ठगी करने वाले काल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जिनमें पांच युवतियां हैं। पुलिस ने 12 मोबाइल फोन, पांच सिम कार्ड, सात रजिस्टर के अलावा स्नैपडील व शापक्ल्यूज की नौ मोहरें भी बरामद की है। आरोपितों ने एक सौ से अधिक लोगों को शिकार बनाया था। पुलिस इनके बैंक खातों को पता लगाकर उन्हें खंगलने में जुटी है।

अवैध काॅल सेंटर संचालित होने की सूचना पर एक्टिव हुई पुलिस को मिली सफलता

रोहिणी जिले के डीसीपी प्रणव तयाल ने बताया कि एसआइ मनोज कटारिया नार्थ रोहिणी थाने में तैनात हैं। उन्हें रोहिणी सेक्टर आठ में अवैध काल सेंटर के संचालित होने की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर एसआइ के साथ हवलदार पुनीत, सिपाही नवनीत, सुरेश आदि की टीम ने पाकेट बी - छह स्थित दूसरी मंजिल पर छापेमारी की तो वहां पर फोन पर बात करते हुए सात लोग मिले। इनकी पहचान राजन, सोनू, ज्योति, संगीता, धनलक्ष्मी, पुष्पा व प्रिया रूप में हुई। जांच में सामने आया है कि इन्होंने स्नैपडील के ग्राहकों का डाटा खरीदकर ठगी को अंजाम दे रहे थे।

स्नैपडील के कर्मचारी बनकर ग्राहकों को करते थे फोन

आरोपित खुद को स्नैपडील का कर्मचारी बनकर ग्राहकों को फोन करते और लकी ड्रा में एसयूवी या अन्य कार निकलने की सूचना देते थे और उन्हें कार पाने के एवज में कार की कुल कीमत का एक फीसदी शुल्क जमा बतौर जीएसटी जमा कराने को कहते थे। ऐसे में लोग इनके झांसे में आकर रुपये जमा करा देते थे, लेकिन लोगों को कार नहीं मिलता था तो काल करने पर इनके मोबाइल नंबर बंद मिलते थे। चूंकि पकड़ी गई युवतियां मूल रूप से तमिलनाडू की हैं। ऐसे मं आरोपित वहीं के अधिकतर लोगों को अपन शिकार बनाया था। यह काल सेंटर करीब साल से चल रहा था।

chat bot
आपका साथी