Weather Update: 24 घंटे में बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम, पड़ेगा ठंड पर भी असर

Delhi Weather Cold News भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा जिससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों में इजाफा होगा। ठंड के साथ वायु प्रदूषण से भी थोड़ी राहत मिलेगी।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 07:25 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 07:49 AM (IST)
Weather Update: 24 घंटे में बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम, पड़ेगा ठंड पर भी असर
Weather Update: 24 घंटे में बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम, पड़ेगा ठंड पर भी असर

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत में सुबह और शाम को हल्की ठिठुरन वाली ठंड शुरू होने में अभी समय है। बावजूद इसके न्यूनतम तापमान 10 डिग्री पर पहुंच गया है। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम में फिर बदलाव देखने को मिलेगा, जिससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों में इजाफा होगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ही मंगलवार को सुबह से ही आसमान साफ है, सुबह के समय कोहरा रहा, लेकिन धूप निकलने के साथ ही यह छंटने लगा है। इस दौरान यानी मंगलवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 26 और 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

उधर, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत (Mahesh Palawat, Vice President, Skymet Weather) ने बताया कि अभी दो दिन तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा। लेकिन बुधवार से आंशिक रूप से बादल छाने लगेंगे और जिसकी वजह से अगले कई दिन तक अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान बढ़कर क्रमश: 26 और 13 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। कुलमिलाकर दिल्ली-एनसीआर में नवंबर महीने में शीतलहर चलने के बेहद कम आसार हैं। 

10.3 डिग्री रहा सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान

सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 26.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 39 से 93 प्रतिशत रहा। बता दें कि अगले कुछ दिनों में सुबह के साथ-साथ दिन के तापमान में भी बदलाव आएगा, जिसकी वजह से लोगों को दिन में धूप अच्छी लगने लगेगी। इस दौरान सुबह कोहरा जरूर वाहन चालकों को मामूली रूप से परेशान कर सकता है

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले सप्ताह 12 नवंबर को एक बार फिर बादल देखने को मिले थे, वहीं, इसके बाद तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया, जो अब भी जारी है। 14 नवंबर को अधिकतम तापमान महज 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान महज 10 डिग्री के आसपास चला गया था।

chat bot
आपका साथी