चांदनी चौक हनुमान मंदिर: जारी है पार्टियों की राजनीति, कांग्रेस ने कहा आप-भाजपा दिखावा कर रहे

दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल ने आरोप लगाया कि हनुमान मंदिर के मसले पर आप और भाजपा नूरा-कुश्ती कर रही हैं। दिल्ली की जनता को दिखाने के लिए एक तरफ मंदिर के निर्माण पर हक जता रहे हैं तो दूसरी तरफ मंदिर को अतिक्रमण भी बताया जा रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 04:51 PM (IST)
चांदनी चौक हनुमान मंदिर: जारी है पार्टियों की राजनीति, कांग्रेस ने कहा आप-भाजपा दिखावा कर रहे
चांदनी चौक हनुमान मंदिर की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली के चांदनी चौक में बजरंगबली के मंदिर पर चल रही राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। पहले जहां भाजपा और आम आदमी पार्टी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही है। वहीं, अब कांग्रेस भी इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी और भाजपा को निशाने पर लिया है। दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल ने आरोप लगाया कि हनुमान मंदिर के मसले पर आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा नूरा-कुश्ती कर रही हैं।

एक तरफ निर्माण का हक दूसरी तरफ अतिक्रमण

दिल्ली की जनता को दिखाने के लिए एक तरफ मंदिर के निर्माण पर हक जता रहे हैं तो दूसरी तरफ मंदिर को अतिक्रमण भी बताया जा रहा है। मुदित ने आरोप लगाया कि पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार और नगर निगम शासित भाजपा ने मंदिर को तोड़ा, फिर तोड़ने की तोहमत एक-दूसरे पर जड़ते रहे। अब जब स्थानीय लोगों ने मंदिर का निर्माण कर दिया तो फिर से दिल्ली सरकार के अधीन पीडब्लूडी विभाग ने मंदिर को अतिक्रमण बताते हुए दिल्ली पुलिस से शिकायत की है और उस मंदिर को फिर से हटाने के लिए कहा गया है।

सिर्फ जनता को दिखाने के लिए नूरा-कुश्ती

कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली पुलिस केन्द्र की भाजपा सरकार के अधीन है, लेकिन इसी दिल्ली पुलिस ने पीडब्लूडी की शिकायत पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि दोनों पार्टियां सिर्फ दिल्ली की जनता को दिखाने के लिए नूरा-कुश्ती कर रही हैं। वास्तव में मंदिर तोड़ने में दोनों ही सरकारों का हाथ था और अब जब मंदिर बन गया तो फिर से उसे तोड़ने की जुगत लड़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह राजनीति उनके लिए जनसेवा नहीं बल्कि सिर्फ जनता को बरगलाने का एक माध्यम है। मंदिर को लेकर जो सच सामने आया है, वह बेहद निंदनीय है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी