CBSE Class 12 Maths Exam 2021-22: दिल्ली में गणित के प्रश्न पत्र देख छात्रों के छूटे पसीने

CBSE Class 12 Maths Exam 2021-22 छात्रों ने बताया कि पेपर बहुत लंबा आया था। परीक्षा में पूछ गये प्रश्नों को हल करने के लिए निर्धारित समय से अधिक समय की आवश्यकता थी। छात्रों के मुताबिक प्रश्न पत्र थोड़ा सा मुुश्किल था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:21 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:23 PM (IST)
CBSE Class 12 Maths Exam 2021-22: दिल्ली में गणित के प्रश्न पत्र देख छात्रों के छूटे पसीने
गणित के प्रश्न पत्र देख छात्रों के छूटे पसीने

नई दिल्ली [रीतिका मिश्रा]। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार के देशभर के सभी परीक्षा केंद्रों में सोमवार को 12वीं की गणित की परीक्षा आयोजित की। 40 अंकों की कुल परीक्षा में छात्रों को 40 बहुविकल्पीय सवालों के जवाब देने थे। परीक्षा को तीन खंडों में बांटा गया था। परीक्षा केंद्र से परीक्षा देकर बाहर निकले छात्रों के पसीने छूट गए। छात्रों ने बताया कि पेपर बहुत लंबा आया था। परीक्षा में पूछ गये प्रश्नों को हल करने के लिए निर्धारित समय से अधिक समय की आवश्यकता थी।

छात्रों ने कहा कि परीक्षा के लिए डेढ़ घंटे की बजाय दो से ढ़ाई घंटे का समय दिया जाना चाहिए था। छात्रों के मुताबिक प्रश्न पत्र थोड़ा सा मुुश्किल था। जिसने गणित के सवालों का रोजाना अभ्यास किया होगा उससे ही पेपर हल हो रहा था।

छात्र दक्ष गुप्ता ने बताया कि सवालों की गुणवत्ता काफी अच्छी थी। प्रश्न थोड़े से कठिन जरूर थे, पर परीक्षा के पहले गणित का बेहतर अभ्यास करने से काफी मदद मिली।

वहीं, एक अन्य छात्र ने बताया कि पेपर बहुत लंबा आया था। पेपर में कुछ सवाल छूट भी गए। छात्रा श्रेया ने बताया कि प्रश्न पत्र में केस स्टडी अच्छी थी और थोड़े नए प्रारूप में पूछी गई थी। पेपर हल करने में बहुत समय लग रहा था क्योंकि कुछ सवाल बहुत मुश्किल थे। अब सात दिसंबर को 12वीं का शारीरिक शिक्षा विषय का पेपर है।

chat bot
आपका साथी