कोरोना संक्रमण के मामले हुए कम तो बंद किए जाने लगे कोविड केयर सेंटर, कुछ में खुले टीकाकरण केंद्र

राजधानी में अब कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। ऐसे में विभिन्न कालोनियों सोसायटियों व गांवों में आरडब्ल्यूए समेत विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की ओर से बनाए गए कोविड केयर सेंटर भी लगभग खाली हो गए हैं। इनमें से कुछ सेंटर तो बंद कर दिए गए हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 01:43 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 01:43 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के मामले हुए कम तो बंद किए जाने लगे कोविड केयर सेंटर, कुछ में खुले टीकाकरण केंद्र
कालोनियों, सोसायटियों व आरडब्ल्यूए की ओर से बनाए गए कोविड केयर सेंटर भी लगभग खाली हो गए हैं।

नई दिल्ली, [अरविंद कुमार द्विवेदी]। राजधानी में अब कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं। ऐसे में विभिन्न कालोनियों, सोसायटियों व गांवों में आरडब्ल्यूए समेत विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की ओर से बनाए गए कोविड केयर सेंटर भी लगभग खाली हो गए हैं। इनमें से कुछ सेंटर तो बंद कर दिए गए हैं, वहीं कुछ कोविड केयर सेंटरों को अब टीकाकरण केंद्रों में तब्दील किया जा चुका है। केंद्रों के संचालकों का कहना है कि अब कोरोना के मामले बहुत कम आ रहे हैं, वहीं आक्सीजन व अस्पतालों में बेड की किल्लत भी दूर हो गई है। इसलिए अब इनमें लोग नहीं आ रहे हैं। इस कारण इन्हें बंद किया जा रहा है।

वसंत कुंज स्थित गंगा अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष एनएस मोर ने बताया कि यहां बनाए गए कोविड केयर सेंटर में मई के बाद कोई भी मरीज नहीं आया है। वहीं, कई अन्य सोसायटियों में खोले गए कोविड केयर सेंटरों को भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाया जा रहा है। सैनिक फार्म के वेस्टर्न एवेन्यू रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से पुष्प विहार व सैनिक फार्म में कोविड केयर सेंटर खोले गए थे। एसोसिएशन के अध्यक्ष हरदीप भल्ला ने बताया कि पुष्प विहार वाले सेंटर में अभी छह मरीज भर्ती हैं, वहीं सैनिक फार्म वाला केंद्र पूरी तरह से खाली है। वहां मई के बाद कोई भी मरीज नहीं आया है।

हरदीप भल्ला ने बताया कि सैनिक फार्म वाले केंद्र में अब लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है, वहीं डेरा गांव में सेवा भारती की ओर से बनाए गए कोविड केयर सेंटर को अब बंद कर दिया गया है। सेंटर के इंचार्ज नरेंद्र भाटी ने बताया कि यहां पर जो लोग मरीजों की सेवा में जुटे थे वे अब लोगों को टीका लगवाने में सहायता कर रहे हैं। आरडब्ल्यूए अध्यक्ष संजय राणा ने बताया कि ग्रेटर कैलाश-2 में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भी अब कोई मरीज नहीं है।

chat bot
आपका साथी