Delhi: गांजे की हेराफेरी मामले में 4 पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज, एसएचओ लाइन हाजिर

11 सितम्बर को जहांगीरपुरी थाने में तैनात हवलदार हरफूल व सिपाही सोनू ने तस्कर अऩिल से 170 किलाेग्राम गांजा बरामद किया था। लेकिन आरोप है कि उन्होंने 920 ग्राम गांजे की ही बरामदगी दिखाई और बाकी गांजे को एक दूसरे तस्कर के जरिये बेच दिया था।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:35 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:35 AM (IST)
Delhi: गांजे की हेराफेरी मामले में 4 पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज, एसएचओ लाइन हाजिर
चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जहांगीरपुरी थाना गांजा कांड में पूर्व में निलंबित किए गए चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ एनडीपीएस्र व भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत जहांगीरपुरी थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपित पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें उनके छिपने के संभावित ठिकाने पर छापेमारी कर रही हैं।

वहीं रविवार की देर शाम इस मामले में जहांगीरपुरी थाने के एसएचओ सर्वेश कुमार को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। उन्होंने हाल में ही थाने में एसएचओ की जिम्मेदारी संभाली थी।

बताया जाता है कि गांजा कांड में कई अन्य पुलिस कर्मियों पर भी गाज गिर सकती है। जानकारी के अनुसार 11 सितम्बर को जहांगीरपुरी थाने में तैनात हवलदार हरफूल व सिपाही सोनू ने तस्कर अऩिल से 170 किलाेग्राम गांजा बरामद किया था। लेकिन आरोप है कि उन्होंने 920 ग्राम गांजे की ही बरामदगी दिखाई और बाकी गांजे को एक दूसरे तस्कर के जरिये बेच दिया था। इस मामले में थाने के दो एसआइ की संलिप्पता भी सामने आई थी। ऐेसे में

जांच के बाद में उत्तर पश्चिम जिले की डीसीपी विजयंता आर्या ने चारों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था। लेकिन अब रविवार को उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

भतीजी से बात करने से नाराज रूममेट ने कैंची से गोदकर की थी हत्या

उधर, तुगलकाबाद एक्सटेंशन में संदिग्ध अवस्था में मृत मिले युवक कमलेश की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके रूममेट को गिरफ्तार किया है। आरोपित युवक की पहचान सुमन के रूप में की गई है। दोनों ही युवक बिहार के रहने वाले थे और एक ही सिलाई फैक्ट्री में काम करते थे। पुलिस ने आरोपित युवक के पास से घटना में प्रयुक्त कैंची बरामद कर ली है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 18 सितंबर को तुगलकाबाद एक्सटेंशन में एक युवक संदिग्ध अवस्था में अपने कमरे में घायल मिला था। युवक को तुरंत एम्स के ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के रूममेट के अनुसार उसकी पहचान मिथिलेश के रूप में की गई। पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी