Delhi Crime: अमेजॉन से डिलीवर हुए प्रतिबंधित कोरल पत्थर, डिलीवरी बॉय पर मुकदमा

पुलिस ने पत्थरों को कब्जे में लेकर डिलीवरी बॉय योगेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पत्थरों को वाइल्ड लाइफ की टीम को सौंप दिए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 02:45 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 02:45 PM (IST)
Delhi Crime: अमेजॉन से डिलीवर हुए प्रतिबंधित कोरल पत्थर, डिलीवरी बॉय पर मुकदमा
Delhi Crime: अमेजॉन से डिलीवर हुए प्रतिबंधित कोरल पत्थर, डिलीवरी बॉय पर मुकदमा

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। कोरल पत्थर की बिक्री पर प्रतिबंध है। इसके बाद भी ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजॉन पर कोरल पत्थर की बिक्री हो रही है। सामाजिक संगठन पीएफए (पीपल फोर एनीमल) के सदस्यों ने अमेजॉन की साइट खंगाली तो उन्हें कोरल पत्थर दिखे। बिना देरी किए उन्होंने पत्थरों की बुकिंग कर दी। डिलीवरी बॉय पत्थर के पैकेट जब बुकिंग वाले पते पर लेकर पहुंचा तो लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस ने पत्थरों को कब्जे में लेकर डिलीवरी बॉय योगेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पत्थरों को वाइल्ड लाइफ की टीम को सौंप दिए हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टीम इस बात की जांच करेगी कि जो पत्थर मिले हैं यह असली हैं या नकली। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

15 अगस्त को बुक किया गया पत्थर

पुलिस के अनुसार, गौरव गुप्ता परिवार के साथ गाजियाबाद के राजेंद्र नगर में रहते हैं। वह पीएफए में वेलफेयर ऑफिसर हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि पिछले काफी वक्त से संगठन के सदस्यों को सूचना मिल रही थी कि अमेजॉन पर कोरल पत्थर बेचा जा रहा है। 15 अगस्त को संगठन के सदस्य शशांक शर्मा ने अपने अकाउंट से पांच पत्थर बुक कर दिए, डिलीवरी के लिए पता मंडावली बुद्ध मार्ग का दिया। 24 अगस्त को अमेजॉन की कोरियर कंपनी से योगेश नाम का डिलीवरी बॉय पैकेट में पत्थर लेकर पहुंचा। संगठन के सदस्यों ने जब उससे पत्थरों के बारे में पूछताछ की तो वह कुछ बता नहीं पाया।

पैकेट में कोरल पत्थर की सूचना पुलिस को दी

पैकेट पर ओडिशा के समुंद्रकला साहीपुरी का पता लिखा हुआ था। पैकेट खोलकर देखा तो उसमें कोरल पत्थर थे। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपित से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी