कार चोरी करने आया था स्टार्ट नहीं हुई तो बैग चोरी कर भागा, फिर भी चढ़ गया पुलिस के हत्थे, जानिए पूरा मामला

उसके पास से चोरी की तीन कार एक बाइक और बैग बरामद हुआ है। इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने वाहन चोरी के चार मामले सुलझाने का दावा किया है। गिरफ्तार वाहन चोर की पहचान जोगाबाई एक्सटेंशन जामिया नगर निवासी अकरम के तौर पर हुई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 02:54 PM (IST)
कार चोरी करने आया था स्टार्ट नहीं हुई तो बैग चोरी कर भागा, फिर भी चढ़ गया पुलिस के हत्थे, जानिए पूरा मामला
इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने वाहन चोरी के चार मामले सुलझाने का दावा किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जंगपुरा इलाके में एक वाहन चोर कार चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था, लेकिन कार को स्टार्ट नहीं कर सका तो उसमें रखे बैग को चोरी कर भागने लगा। गश्त पर निकले पुलिसकर्मियों ने उसे धर दबोचा। उसके पास से चोरी की तीन कार, एक बाइक और बैग बरामद हुआ है। इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने वाहन चोरी के चार मामले सुलझाने का दावा किया है।

गिरफ्तार वाहन चोर की पहचान जोगाबाई एक्सटेंशन, जामिया नगर निवासी अकरम के तौर पर हुई है। वह जामिया नगर इलाके का घोषित बदमाश है और पहले से वह डकैती, वाहन चोरी और झपटमारी के 21 मामलों में शामिल रहा है। डीसीपी आरपी मीणा ने बताया कि 12 सितंबर को पुलिस टीम इलाके में गश्त कर रही है थी तभी जंगपुरा रोड पर भोगल के पास पहुंचे तो एक शख्स चिल्लाते हुए बाइक सवार का पीछा कर रहा था।

तुरंत पुलिस ने पीछा कर बदमाश को धर दबोचा। बाइक भी आइपी एस्टेट इलाके से चोरी की निकली। तब तक पीछे से शिकायतकर्ता भी पहुंच गया। उसने पुलिस को बताया कि वह अपनी कार पार्क कर कुछ सामान लेने गया था। वापस आया तो देखा कि उसकी कार का शीशा तोड़ उसमें रखा बैग कोई लेकर भाग रहा है। पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसकी निशानदेही पर चोरी की तीन कारें भी बरामद कर ली गई। ये कारें करोलबाग, केशव पुरम और पूर्वी पटेल नगर के इलाके से चोरी की निकलीं।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक लाख के इनामी गैंगस्टर संगम विहार निवासी अमन खान को गिरफ्तार किया है। इस पर हत्या व हत्या के प्रयास का मामला दर्ज था। यह हाशिम बाबा गिरोह को संचालित कर रहे शाहरुख का साथी है। पुलिस ने इसके पास से पिस्टल व चार कारतूस बरामद किए हैं। इसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से एक लाख का इनाम घोषित किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस वर्ष 22 मार्च को अमन अपने साथी शाहरुख, डैनी और पवन के साथ दक्षिणपुरी निवासी अमित पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसमें अमित घायल हो गया था। इसके बाद कुनाल नाम के बदमाश पर भी फाय¨रग कर हत्या कर दी थी। दोनों मामलों में हत्या व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। बुधवार को क्राइम ब्रांच की टीम को पता चला कि बदमाश शाहरुख अमन के साथ सराय रोहिल्ला इलाके में हथियार के साथ आने वाला है। ऐसे में पुलिस टीम ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए अमन को दबोच लिया। फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों का पता लगा रही है।

chat bot
आपका साथी