प्रधानमंत्री का पीएस बनकर एक मीडिया हाउस में नौकरी लगवाने के लिए किया था फोन, पहुंचा जेल, पढ़िए पूरी कहानी

प्रधानमंत्री का पीएस बनकर मीडिया चैनल के वरिष्ठ अधिकारी को आरोपित ने एक व्यक्ति की नौकरी लगवाने के लिए फोन किया था। अपनी डीपी में भी आरोपित ने प्रधानमंत्री के पीएस का फोटो लगाया था। फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके पीएस विवेक कुमार का फोटो एक साथ है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:37 PM (IST)
प्रधानमंत्री का पीएस बनकर एक मीडिया हाउस में नौकरी लगवाने के लिए किया था फोन, पहुंचा जेल, पढ़िए पूरी कहानी
पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री का पीएस बनकर एक मीडिया चैनल के वरिष्ठ अधिकारी को आरोपित ने एक व्यक्ति की नौकरी लगवाने के लिए फोन किया था। अपनी डीपी में भी आरोपित ने प्रधानमंत्री के पीएस का फोटो लगाया था। फोटो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके पीएस विवेक कुमार का फोटो एक साथ है। मीडिया चैनल द्वारा की गई शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपित भारत वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

डीसीपी नोएडा राजेश एस ने बताया कि चैनल के वरिष्ठ अधिकारी ने 24 जून को शिकायत दी थी। बताया कि पिछले कुछ दिनों से असाइनमेंट में किसी की नौकरी लगवाने के लिए एक फोन आ रहा है। पहले जिस नंबर से फोन आया उसने बताया था कि वह प्रधानमंत्री के पीएस का पीए अभिजीत बोल रहा है। उसने कहा कि प्रधानमंत्री के पीएस विवेक कुमार आप से अगले दिन बात करेंगे। दूसरे दिन फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह प्रधानमंत्री का पीएस विवेक कुमार बोल रहा है। कहा कि भारत वर्मा को आप के पास भेज रहे हैं अपने चैनल में इनकी नौकरी लगवा दीजिए। फोन करने वाले ने कुछ देर बाद भारत वर्मा के नाम का रिज्युम उनके मोबाइल नंबर पर भेज दिया।

अधिकारी ने एक दिन बाद साक्षात्कार के लिए भेजने को कहा। मामले में अधिकारी को शक हुआ तो उन्होंने सेक्टर बीस कोतवाली पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जानकारी की तो पता चला कि प्रधानमंत्री के पीएस विवेक कुमार ही हैं। फोन करने वाले की डीपी पर भी विवेक कुमार का फोटो प्रधानमंत्री के साथ लगा था। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर विस्तृत जानकारी जुटाई तो पता चला कि जिस दो नंबर से फोन आया था वह भारत वर्मा का था। फोन करने वाले ने भारत वर्मा की ही नौकरी के लिए कहा था।

चैनल के कार्यालय से भारत वर्मा जैसे ही साक्षात्कार देकर निकला पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि पूर्व में वह एक कार्यालय में सेल्स मैन व एक मीडिया चैनल में भी नौकरी कर चुका है। जो फोटो उसने डीपी पर लगाई थी वह प्रधानमंत्री के पीएस विवेक कुमार के ट्वीटर हैंडल ली थी। नौकरी पाने के लिए यह सारा खेल किया था। पुलिस ने बताया कि आरोपित ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है। जांच की जा रही है कि भारत वर्मा ने प्रधानमंत्री का पीएस बनकर अन्य कहीं पर तो फर्जीवाड़ा नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी