नौकरी दिलाने के नाम पर फोन करके बुलाता और फिर इस तरह से करता था वारदात, पढ़िए 20 युवतियों के साथ ठगी करने वाले की कहानी

नौकरी दिलाने के नाम पर युवक युवतियों के साथ पौसों को लेकर धोखाधड़ी होती है। लेकिन नई दिल्ली जिला पुलिस ने एक ऐसे आरोपित को गिरफ्तार किया जो युवतियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनके मोबाइल फोन बैग आदि लेकर फरार हो जाता था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:17 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:17 AM (IST)
नौकरी दिलाने के नाम पर फोन करके बुलाता और फिर इस तरह से करता था वारदात, पढ़िए 20 युवतियों के साथ ठगी करने वाले की कहानी
नई दिल्ली जिला पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपित को दबोचा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम तौर पर देखा जाता है कि नौकरी दिलाने के नाम पर युवक, युवतियों के साथ पौसों को लेकर धोखाधड़ी होती है। लेकिन नई दिल्ली जिला पुलिस ने एक ऐसे आरोपित को गिरफ्तार किया जो युवतियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनके मोबाइल फोन, बैग आदि लेकर फरार हो जाता था। आरोपित की पहचान न्यू उस्मानपुर निवासी राजूह राजू मुखर्जी के तौर पर हुई। आरोपित ने 20 से अधिक इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है।

जिला पुलिस उपायुक्त दीपक यादव ने बताया कि नौ जून को कनाट प्लेस थाने में जसमीत कौर नामक युवती ने ठगी की शिकायत दी थी। शिकायत में बताया कि उन्होंने विभिन्न संस्थानों में नौकरी के लिए आवेदन दिया हुआ था। इस दौरान राजू मुखर्जी नामक व्यक्ति से उसका फोन पर संपर्क हुआ। राजू ने बताया कि वह नौकरी लगवा देगा। आरोपित ने पीडि़ता को अपने झांसे मं फंसा कर साक्षात्कार के लिए कनॉट प्लेस बुलाया। कनाट प्लेस पहुंचने पर पीडि़ता ने वाशरूम जाने की बात कही और राजू को अपना बैग दे दिया।

कुछ देर बाद वह वापस लौटी तो राजू वहां से गायब था। मामले की जांच के लिए एसीपी विनय माथुर की देखरेख में एसएचओ आइके झा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच किया। टेक्नीकल सर्विलांस की मदद भी ली गई। और आरोपित की पहचान न्यू उस्मानपुर पहला पुश्ता, मेन रोड स्थित उसके घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ में आरोपित से पता चला कि वह नौकरी की तलाश कर रही युवतियों के मोबाइल नंबर ढूंढकर उनको नौकरी दिलाने के बहाने बुलाता था। इसके बाद उनका सामान लेकर फरार हो जाता था। आरोपित ने अब तक इस तरह की 20 वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने इसके पास से ठगी के चार मोबाइल फोन बरामद किए

chat bot
आपका साथी