CAIT Bharat E-Market Portal: भारत ई-पोर्टल Alibaba को भी पीछे छोड़ सकता है, आज होगा लॉन्च

CAIT Bharat E-Market Portal प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि खुदरा व्यापारी इसके साथ हर भारतीय घर तक पहुंचने में सक्षम होंगे और अविश्वसनीय समय सीमा के भीतर माल की डिलीवरी करने में सक्षम होंगे। इसके माध्यम से सबसे सस्ती दरों पर सामान और सेवाएं प्रदान करेंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 09:18 AM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 09:18 AM (IST)
CAIT Bharat E-Market Portal: भारत ई-पोर्टल Alibaba को भी पीछे छोड़ सकता है, आज होगा लॉन्च
प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि खुदरा व्यापारी इसके साथ हर भारतीय घर तक पहुंचने में सक्षम होंगे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय व बहुराष्ट्रीय ई-कामर्स कंपनियों को टक्कर देने के लिए कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) अपने वेंडर मोबाइल एप्लीकेशन को बृहस्पिवार को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर लॉन्च करने जा रहा है। कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल के मुताबिक, भारत ई-मार्किट जो विशुद्ध रूप से "भारतीय' है और ये स्वदेशी पोर्टल विदेशी बहुराष्ट्रीय दिग्गजों के साथ नैतिक रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत के आठ करोड़ व्यापारियों को समान स्तर का प्लेटफार्म प्रदान करेगा। इसके माध्यम से व्यापारियों को अब अपने पुराने स्थापित ग्राहकों को डिजिटल रूप से सेवा करने का अवसर मिलेगा, जिनके साथ वे वर्षों से व्यापार कर रहे हैं।

राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय ई-कामर्स कंपनियों को टक्कर देने के लिए कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने वेंडर मोबाइल एप्लीकेशन भारत ई-मार्केट उतारने की तैयारी की है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि यह स्वदेशी एप्लीकेशन विदेशी बहुरराष्ट्रीय दिग्गजों के साथ नैतिक रूप से प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारत के आठ करोड़ व्यापारियों को समान स्तर का प्लेटफार्म प्रदान करेगा। इसके माध्यम से व्यापारियों को अब अपने पुराने स्थापित ग्राहकों को डिजिटल रूप से सेवा करने का अवसर मिलेगा, जिनके साथ वे वर्षों से व्यापार कर रहे हैं। इसे बृहस्पतिवार को एक कार्यक्रम में लांच किया जाएगा।

प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि खुदरा व्यापारी इसके साथ हर भारतीय घर तक पहुंचने में सक्षम होंगे और अविश्वसनीय समय सीमा के भीतर माल की डिलीवरी करने में सक्षम होंगे। इसके माध्यम से सबसे सस्ती दरों पर सामान और सेवाएं प्रदान करेंगे जो उपभोक्ताओं के लिए भी फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि भारत के बढ़ते ई-कामर्स स्पेस में भारत ई-मार्केट गेम चेंजर साबित होगा। अब समय आ गया है कि देश के प्रत्येक खुदरा व्यापारी को अपनी वास्तविक ताकत का एहसास कराया जाए और डिजिटल प्लेटफार्म पर उतरने के लिए प्रेरित किया जाए, जिससे वे वास्तविक संभावनाओं का लाभ उठा सकें।

भारत ई मार्केट का लक्ष्य 31 दिसंबर, 2021 तक कम से कम सात लाख विक्रेताओं को आन बोर्ड करना और 31 दिसंबर, 2023 तक एक करोड़ विक्रेताओं को जोड़ कर चीन के अलीबाबा को पछाड़कर इसे दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बनाना है, जिसमें 80 लाख विक्रेता मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी